बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कोरोना बरपा रहा है कहर, आंकड़ा पहुंचा 4096, एक साथ मिले 47 पॉजिटिव, पटना के नए इलाके में एंट्री

बिहार में कोरोना बरपा रहा है कहर, आंकड़ा पहुंचा 4096, एक साथ मिले 47 पॉजिटिव, पटना के नए इलाके में एंट्री

PATNA: बिहार में कोरोना की रफ़्तार बेकाबू होते जा रही है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी दूसरे अपडेट के मुताबिक राज्य में नए 47 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके साथ कुल आंकड़ा बढ़कर 4096 पर पहुंच गया है.

 जिन जिलों में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं उसमें लखीसराय, बेगूसराय, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, कैमूर, जहानाबाद, वैशाली, पूर्वी चंपारण, बांका शामिल  है. वही बिहार में सबसे ज्यादा सिवान जिले में  पॉजिटिव मरीज मिले हैं. वहीं पटना के एक छोटी पहाड़ी इलाके में कोरोना की एंट्री हो गई है इसके पहले कंकड़बाग भी संक्रमण के मामले सामने आ चुकें है. 

इसके पहले पहले अपडेट में बिहार के 19 जिलों में मंगलवार को 104 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई थी. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4049 हो गयी.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार भागलपुर में 7, खगड़िया में 3, पूर्णिया में 19, गया में 3, सुपौल में 2, बक्सर में 1, सारण में 2, बेगूसराय में 2, गोपालगंज में 2, पटना में 6, मुंगेर में 1, शिवहर में 1, अररिया में 12, किशनगंज में 4, मधेपुरा में 8, शेखपुरा में 6, लखीसराय में 18, समस्तीपुर में 6 और जमुई में 1 कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है।.

पिछले 24 घंटे में 221 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकर के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 221 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए. जबकि अबतक 1741 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। राज्य में अबतक 23 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. 

78 हजार 90 सैंपलों की जांच
प्राप्त जानकारी के अनुसार अबतक राज्य में 78 हजार 90 सैंपलों की जांच की गई है.राज्य में 20 कोरोना जांच केंद्र अभी कार्यरत हैं. इन केंद्रों में प्रतिदिन तीन हजार सैंपलों की औसत जांच हो रही है.


Suggested News