BIHAR CORONA UPDATE : होली में घर आनेवाले लोगों पर होगी विशेष निगरानी, कोरोना के लक्ष्ण दिखने पर तत्काल जांच कराने के निर्देश

BIHAR CORONA UPDATE : होली में घर आनेवाले लोगों पर होगी विशेष निगरानी, कोरोना के लक्ष्ण दिखने पर तत्काल जांच कराने के निर्देश

पटना।(bihar corona update) राज्य की सभी पंचायतों में स्थित गांव में दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की (covid-19 test) कोरोना जांच की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में निर्देश जारी किए है। विशेष रुप से महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से आने वाले लोगों पर ध्यान देने के लिए कहा गया है, इन लोगों की पहचान कर उनके कोरोना जांच के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। 

 स्वास्थ्य विभाग के अनुसार एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन के अतिरिक्त बसों व अन्य साधनों से भी लोग होली के मौके पर अपने गांव पहुंचेंगे ऐसे में विभाग में कोरोना के लक्षण संयुक्त व्यक्तियों की जांच कराने के निर्देश जारी किए हैं इनमें तीन राज्य महाराष्ट्र, केरल, पंजाब पर विशेष निगरानी करने के कहा गया है। क्योंकि इन राज्यों में ही 87 मामले सामने आ रहे हैं।स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिन लोगों ने कोरोना जांच पहले करा रखी है उन्हें जागरुक रहने के लिए कहा जाएगा।  इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी आशा व एएनएम को निर्देश दिया है कि बाहर से आने वाले लोगों की पहचान कर उनकी जांच कराएं। इसके अलावा पीएयसी में भी आपसे जाकर जांच करा सकते हैं। वही सभी जिलों के को भी यह निर्देश दिया गया कि जिन व्यक्तियों के टेस्ट के बाद जांच कराने की जरूरत हो उनका तत्काल जांच की व्यवस्था की जाए।

गौरतलब है कि राज्य सरकार पिछले साल की तरह की स्थिति उत्पन्न नहीं होने देना चाहती है। जब एक साथ दस लाख से ज्यादा लोग एक साथ बिहार के लिए दूसरे राज्यों से अपने घर पैदल रवाना हो गए। इनमें से बड़ी संख्या में लोगो कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिनकी पहचान करना सरकार के लिए मुश्किल हो गया था।

Find Us on Facebook

Trending News