बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में एक साथ मिले 138 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा 7290 पर पहुंचा, पटना के नए इलाके में एंट्री

बिहार में एक साथ मिले 138 कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा 7290 पर पहुंचा, पटना के नए इलाके में एंट्री

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है राजधानी पटना से जहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शुक्रवार 19 जून का दूसरा कोरोना अपडेट जारी किया गया है. राज्य में 112 नए संक्रमित मामलों के साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर के 7290 पर पहुंच गई है. जिन जिलों में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामला सामने आए हैं उसमें गोपालगंज, मुजफ्फरपुर और सहरसा शामिल है. इसके साथ बेगूसराय, पूर्वी चंपारण, कैमूर, नालंदा ,पूर्णिया और सहरसा शामिल हैं.  वहीं राजधानी पटना की बात करें तो पटना के नए इलाके कदमकुंआ और पटना शहर में दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

 इसके साथ ही बिहार में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 6 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ राज्‍य में 45 मरीजों की अबतक मौत हो चुकी है.दिन के अपडेट में 138 पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी.  एम्स पटना में गुरुवार को तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. जबकि कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में दो और पीएमसीएच में एक संक्रमित की मौत हुई है। एेसे में चिंता बढ़ गई है कि कहीं सामुदायिक संक्रमण तो नहीं हो रहा.

बीते 24 घंटे में कोरोना के 5182 सैंपल की जांच की गई, जिनमें 1.92 फीसद (कुल 100) रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 7040 हो गई है, जिनमें 4961 स्‍वस्‍थ हो चुके हैं. राज्‍य में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण की स्थित जो नहीं, इस आशंका के मद्देनजर सरकार ने सभी सिविल सर्जनों को अधिक से अधिक जांच करने का निर्देश दिया है.

Suggested News