Corona Update : पटना में 51 कोरोना संक्रमित नए मिले, दूसरे राज्यों से आने वालों पर विशेष निगरानी

Corona Update : पटना में 51 कोरोना संक्रमित नए मिले, दूसरे राज्यों से आने वालों पर विशेष निगरानी

PATNA. (Bihar Corona Update) कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार अपने स्तर से हर संभव प्रयास करने में जुटी है। पटना में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की संख्या तेजी से बढ़ने लगी है। रविवार को राजधानी में 51 नए  कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जो कि पिछले 2 महीने में  सबसे अधिक संख्या है। इसके पहले 26 जनवरी को 65 कोरोना मरीज मिले थे, उसके बाद से  संख्या में लगातार गिरावट आने लगी थी एक समय यानी 1 मार्च तक मरीजों की संख्या 9 तक पहुंच गई थी। अब यह संख्या बढ़कर 242 हो गई है। जो चिंता का कारण बनता जा रहा है। पटना में कुल संख्या 53216 लोगों की जांच की गई है। जिनमें 52524  लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में 53531 सैंपल ओं की जांच के बाद 126 नए संक्रमित  की पहचान भी की गई ।इससे पहले 18 मार्च को 107 में कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले थे। सूबे  में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 522 है।

पिछले 24 घंटे में 74 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए 
विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 74 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो गए। राज्य में कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर 99.21 फीसदी है। राज्य में अबतक 2,63,569 कोरोना संक्रमित मिलें हैं, जिनमें 2,61,487 संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 1559 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 

सभी जगह जांच की संख्या बढ़ाने के हुए निर्देश

देश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार में भी कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए गए है। सरकारी अस्पतालों सहित नीजि अस्पतालों में भी जांच की व्यवस्था की जा रही है, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। वहीं दूसरी तरफ बाहर से आनेवाले लोगों के लिए रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और एयरपोर्ट पर भी जांच करने को कहा गया है। साथ ही सड़क मार्ग से आनेवाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए पंचायतों को निर्देश दिए गए हैं।

दूसरे राज्यों से आनेवाले लोगों की विशेष निगरानी

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की विशेष निगरानी की व्यवस्था की है। इसके लिए स्पेशल कोरोना कंट्रोल रूम बनाया गया है जो ग्रामीण स्तर पर बैठे टीम से संपर्क साध कर ट्रैकिंग करेगा। गौरतलब है कि 22 मार्च को होली स्पेशल ट्रेनें पटना में आ रही हैं। इन ट्रेनों से दूसरे राज्यों में बड़ी संख्या में लोग आएंगे। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर थर्मल स्क्रीनिंग जांच की व्यवस्था की है। वही रैंडम कोरोना जांच के लिए मुजफ्फरपुर ,पटना ,कटिहार, सहित राज्य के विभिन्न प्रमुख रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था भी की गई है। सभी मेडिकल कॉलेजों में rt-pcr जांच की व्यवस्था कर दी गई है।

Find Us on Facebook

Trending News