पैसे लेन देन के विवाद में बजाज फाइनेंस कर्मी की हत्या, हत्यारों ने सिर में मारी गोली

पैसे लेन देन के विवाद में बजाज फाइनेंस कर्मी की हत्या, हत्यारों ने सिर में मारी गोली

Navgachhiya :  नवगछिया के सिमरा गांव में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात को सिमरा निवासी बजाज फाइनेंस के कर्मी 27 वर्षीय युवक आलोक झा उर्फ आकाश की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी है. अपराधियों ने आकाश के लिलाट के दायीं तरफ एक गोली मारी है जबकि उसके चेहरे पर कई जख्म के निशान भी हैं. मृतक का शव सिमरा स्थित उसके घर से महज 200 मीटर दूर एक बगीचे से बरामद किया गया है. 

घटना स्थल से मृतक की बजाज प्लेटिना मोटरसाइकिल और आकाश का दोस्त गांव के ही चिक्कू टाइगर नाम युवक की पल्सर मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया है। पुलिस ने घटना स्थल से दो खोखा भी बरामद किया है और मृतक के जेब से उसका मोबाइल भी बरामद कर लिया है. चिक्कू टाइगर गांव से फरार बताया जा रहा है. घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार और नवगछिया थाने के थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की छनबीन की है. 

गुस्साए लोगों ने किया सड़क जाम

इधर घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने नवगछिया मील टोला के पास अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर सड़क को जाम कर दिया. जाम के दौरान मौके पर पहुंचे गोपालपुर के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल ने भी लोगों को समझा-बुझाकर और पारिवारिक लाभ दिलवाने का आश्वासन देकर जाम को समाप्त करवाया. दूसरी तरफ मौके पर ही पुलिस ने तत्काल करी कार्यवाही करने का आश्वासन परिजनों को दिया है. फिर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया.

पत्नी ने कहा - अंतिम बार गांव के लड़के के साथ थे मौजूद

 घटना की प्राथमिकी मृतक की पत्नी श्वेता कुमारी के लिखित बयान के आधार पर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी थी. इधर मृतक की पत्नी श्वेता कुमारी ने बताया कि शुक्रवार को रात्रि 8 बजे आकाश घर से एक संबंधी को ट्रेन पर चढ़ाने के लिए गए थे. इस क्रम में उन्होंने अपने पति से रात्रि 10 बजे 11 और 12:05 पर बातचीत किया तो पता चला वह गांव के ही चिक्कू नाम के लड़के के साथ है. 12:05 पर अंतिम बार बात होने के बाद आकाश का मोबाइल रिसीव नहीं होने लगा तो दूसरी तरफ चीकू का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया. इसके बाद रात भर उसके पति का कोई अता पता नहीं चल पाया सुबह घर आकर गांव के ही 2 लड़कों ने आकाश का शव बगीचे में होने की सूचना दी. 

उधारी के पैसे मांगने पर हत्या

मृतक के पिता ने बताया कि चिक्कू के साथ ही बजाज फाइनेंस में उसका पुत्र काम करता था. आकाश का 30 से ₹35000 चिक्कू के पास था जो इन दिनों आकाश उससे मांग रहा था लेकिन चिक्कू देना नहीं चाह रहा था. परिजनों को आशंका है कि रकम लेनदेन के विवाद में ही आकाश की हत्या कर दी गई. इधर नवगछिया के थाना अध्यक्ष राज कुमार सिंह ने कहा कि मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है तो दूसरी तरफ पुलिस ने घटनास्थल से मिले साक्ष्यों के आधार पर अनुसंधान भी शुरू कर दिया है.

विधायक ने कहा लड़के के यार दोस्तों ने ही किया है कत्ल

सिमरा के ग्रामीणों द्वारा किए गए जाम के दौरान पहुंचे गोपालपुर विधानसभा के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने कहा कि लड़के के यार दोस्तों ने ही उसका कत्ल किया है. उन्होंने पुलिसकर्मियों और ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा है कि अगर आप लोग आरोपी का नाम जानते हैं तो जरूर हमको भी बताइएगा, हम भी देखेंगे की हत्या करने वाला वह कितना बड़ा अपराधी है. विधायक ने कहा कि शुक्रवार को देर रात भागलपुर जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठे थे तो उन्होंने नवगछिया में अपराध नियंत्रण को लेकर चिंता जाहिर की थी. विधायक ने कहा कि मृतक का परिवार बेहद गरीब है. 

विधायक दिलाएंगे मुआवजा

उन्होंने मृतक के परिवार को मुआवजा दिलवाने के लिए जिला अधिकारी से बात की लेकिन गोली मारकर हत्या मामले में ₹400000 मुआवजे का प्रावधान नहीं है. इसलिए तत्कालिक रूप से मृतक के परिजनों को ₹50000 से ₹100000 तक का मुआवजा दिलवाने के प्रयास में से हैं. दूसरी तरफ मृतक के परिवार को ₹3000 तुरंत मुआवजा देने की का निर्देश उन्होंने पदाधिकारियों को दिया है. विधायक ने कहा कि समुचित मुआवजा दिलवाने को लेकर वे मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे. विधायक ने नवगछिया के थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह को लगातार गश्त करने का भी निर्देश दिया है.

Find Us on Facebook

Trending News