बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME: आभूषण दुकान का शटर तोड़कर 9 लाख की चोरी, थाने से 100 मीटर दूर भी नहीं पहुंच सकी पुलिस

BIHAR CRIME: आभूषण दुकान का शटर तोड़कर 9 लाख की चोरी, थाने से 100 मीटर दूर भी नहीं पहुंच सकी पुलिस

BHOJPUR: बिहार में अपराध का ग्राफ कितना बढ़ गया है, यह बताना जरूरी नहीं है। रोजाना ही हर तरह के अपराध बिहार के विभिन्न थानों में दर्ज होते हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि कार्रवाई केवल उन्हीं मामलों में की जाती है, जो हाई-प्रोफाइल होते हैं, या फिर वारदात बड़ी हो। बाकी वारदातें फाइलों में दबकर रह जाते हैं। फिलहाल बात करेंगे भोजपुर के आरा की, जहां ज्वेलरी दुकान में लूट की वारदात सामने आई है।

कोईलवर थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड में थाना से महज एक सौ मीटर की दूरी पर चोरों ने एक ज्वेलरी दुकान का शटर तोड़कर 8.5 लाखों रुपए के आभूषणों सहित कुल 9 लाख की संपत्ति पर हाथ साफ कर दिया। इसके अलावा चोरों का गुट एक औऱ दुकान में हाथ साफ करने पुहंचा था, मगर ताला नहीं टूट सका और दुकान बच गई। वारदात गुरूवार की देर रात की बताई जा रही है। गुरुवार की रात दुकानदार अपनी दुकान को बंद कर अपने घर चला गया। इस बीच मौका देखकर चोरों ने शटर को उखाड़ दिया और दुकान में घुस गये। चोरों ने तिजोरी का ताला मास्टर चाबी से खोल दिया। उसमें रखा 100 ग्राम सोना, 5 किलो चांदी के गहने व 40 हजार रुपये नकदी ले भागे। लूट की अनुमानित कीमत लगभग साढ़े आठ लाख रुपये बतायी जा रही है।


चोरी की घटना की जानकारी दुकान मालिक के पुत्र को शुक्रवार की सुबह लगभग 5 बजे हुई। सुबह वह टहलने के लिए निकला तब दुकान का शटर चादर से ढंका देखा। शक गहराने पर दुकानदार जांच के लिए पहुंचा तो अंदर का नजारा देखकर हतप्रभ रह गया। सुबह-सुबह लुटी-पिटी दुकान देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि यह वारदात ब्लॉक रोड में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई है। सीसीटीवी में गुरुवार रात 2. 22 बजे एक बोलेरो के गुजरने और 2. 42 बजे पुनः वही वाहन के लौटने का फुटेज है। जबकि 3 बजकर 11 मिनट पर पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन गुजरी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि गुरुवार रात्रि एक और तीन बजे के बीच चोरों ने 20 मिनट में चोरी की घटना को अंजाम दिया होगा। जिसकी पड़ताल में पुलिस जुट गयी है।

Suggested News