BIHAR CRIME: उत्पाद विभाग की कार्रवाई, 196 बोतल विदेशी शराब सहित माफिया गिरफ्तार, कार भी बरामद

BIHAR CRIME: उत्पाद विभाग की कार्रवाई, 196 बोतल विदेशी शराब सहित माफिया गिरफ्तार, कार भी बरामद

GAYA: बिहार में शराबबंदी कानून को धता बताते हुए शराब माफिया और शराब के कारोबारी रोज ही बड़ी मात्रा में शराब लेकर बिहार पहुंचते हैं। यहां शराब माफिया लगातार एक्टिव इसलिए रहते हैं क्योंकि कानूनी रूप से बिहार में शराब की खरीद बिक्री संभव नहीं है। ऐसे में माफिया इसे ऊंचे दाम पर इसे बेचते हैं औऱ कई गुना ज्यादा रकम ऐंठते हैं। हालांकि पुलिस ज्यादातर मामलों में उनकी मंसूबों पर पानी फेर देती है और उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज देती है। साथ ही बरामद शराब को विनष्टीकरण की प्रक्रिया के लिए भेज दिया जाता है।

इसी कड़ी में गया उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान 196 बोतल विदेशी शराब के साथ एक शराब माफिया रंगेहाथ किया गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस द्वारा कार भी बरामद की गई है। इस संदर्भ में उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड से बड़े पैमाने पर विदेशी शराब की खेप लाई जा रही है। सूचना के आलोक में डोभी थाना क्षेत्र के केसापी मंदिर के पास वाहन चेकिंग अभियान शुरू किया गया। चेकिंग के दौरान एक कार रोकी गई, जिसमें बड़ी मात्रा में शराब के कार्टन रखे थे।

कार में शराब के कार्टन देखकर पुलिस ने माफिया को रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है और वाहन भी जब्त किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार शराब माफिया का नाम मनीष कुमार शर्मा है और औरंगाबाद जिले से गोह थाना क्षेत्र के दादर गांव का रहने वाला है। मनीष शर्मा से पूछताछ के बाद न्यायोचित कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News