BIHAR CRIME: अजब गजब खबर, अब दामाद भी होने लगे प्रताड़ित, तंग आकर युवक ने की जान देने की कोशिश

BIHAR CRIME: अजब गजब खबर, अब दामाद भी होने लगे प्रताड़ित, तंग आकर युवक ने की जान देने की कोशिश

LAKHISARAI: आमतौर पर समाचार में जो खबरें आती है उसमें दहेज के लिए महिलाओं को प्रताड़ित किया जाता है और कई बार उनकी बेरहमी से जान ले ली जाती है. हम सभी जानते हैं कि सामाजिक और कानूनी रूप से अपराध है. बावजूद इसके दहेज हत्या और दहेज के प्रताड़ना की खबरें ठंडी नहीं पड़ती है. वहीं अगर हम आपसे कहें कि ससुराल वालों से सिर्फ महिला ही नहीं बल्कि पुरुष भी प्रताड़ित होते हैं? तो आप क्या कहेंगे? ऐसे ही मामला सामने आया है लखीसराय से, जहां ससुराल पक्ष के लोग युवक को लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं.

यह अजब गजब मामला लखीसराय का है जहां बड़हिया थाना इलाके के गंगासराय निवासी सौरभ कुमार ने शुक्रवार को जान देने की कोशिश की. शुक्रवार को सौरभ गांव के सामने रेलवे लाइन की ओर गया और पटरी पर लेट कर ट्रेन के आने का इंतजार करने लगा. इसी बीच पुलिस की नजर उस पर पड़ गई और वह उसे उठाकर थाने ले आए और उसके पूछताछ की. पूछताछ के दौरान जो सामने आया उसे सुनकर सभी हैरान रह गए.

सौरभ कुमार ने पुलिस को बताया कि उसके ससुराल वाले उसे पिछले 1 महीने से मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं और वह उनके प्रताड़ना से तंग आकर जान देने गया था. उसने बताया कि बीते 24 अप्रैल को उसकी पत्नी और 4 साल की बेटी मायके चली गई. जिसके बाद से ससुराल वालों ने उसपर जुल्म ढाना शुरू कर दिया. ससुराल वाले उसे उसकी बेटी और पत्नी से बातचीत करने नहीं देते और उल्टे फोन कर उसे धमकियां देते हैं. यही नहीं वह लगातार ही उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं और आत्महत्या करने के लिए उकसाते जाते हैं. 1 महीने से इस तरह की बातें सुनते सुनते हैं उसके दिमाग में नकारात्मकता घर कर गई और वह जान देने निकल गया.

पुलिस यह मामला सुनकर हैरान रह गई और युवक को शांत कराकर समझाया बुझाया. इसके बाद सौरभ ने थाने में ससुराल पक्ष में सास, साले और साली के खिलाफ आवेदन दर्ज कराया है. उसने बताया कि उसकी शादी साल 2016 में हुई थी और उसके ससुराल वाले पटना के पत्रकार नगर थाना इलाके के एसबीआई कॉलोनी में रहते हैं. पीड़ित युवक ने लखीसराय पुलिस और एसएसपी पटना को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. वहीं पुलिस ने मामले के संबंध में जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Find Us on Facebook

Trending News