BIHAR CRIME: एक और ढोंगी बाबा का पर्दाफाश, कथा सुनने आई छात्रा पर आया दिल, झांसा देकर किया गलत काम

BIHAR CRIME: एक और ढोंगी बाबा का पर्दाफाश, कथा सुनने आई छात्रा पर आया दिल, झांसा देकर किया गलत काम

BEGUSARAI: देश में न जाने कितने ही ऐसे लोग हैं जो खुद को तपस्वी बाबा और भगवान का संदेशवाहक बताते हैं. ऐसे लोग खुद को कथित तौर पर बाबा घोषित कर देते हैं और भोले-भाले लोग को ठगते रहते हैं. हालिंक 21वीं सदी में इन सब बातों पर विश्वास करना मुश्किल है, फिर भी कई लोग इनके छल प्रपंच में फंस ही जाते हैं. बेगूसराय जिले में पुलिस ने ढोंगी बाबा को गिरफ्तार किया है. उस पर एक छात्रा को अपने साथ भगा ले जाने का आरोप था.

बाबा का नाम रामाधार चौरसिया उर्फ महंत बताया जा रहा है. मार्च के महीने में ढोंगी बाबा ने चकदुल्लम बनवारीपुर गांव स्थित अपने आश्रम में नौ दिवसीय रामकथा सहित ज्ञान यज्ञ का आयोजन करवाया था. इसी में आसपास के गांव के लोग पहुंचे थे और छात्रा का परिवार भी वहां पहुंचा था. इस दौरान बाबा की बुरी नजर छात्रा पर पड़ गई और वह उसे दान में मांगने लगा. महंत ने छात्रा की मां से कहने लगा कि तुम्हारी बेटी मेधावी छात्रा है. इसे कथा वाचिका बनाने के लिए हमें दान में दे दो. यह सुनते ही छात्रा के परिवार वालों ने ऐसा करने से मना कर दिया. जिसके बाद बाबा ने अगली चाल चली. यज्ञ और राम कथा का समापन होने के बाद महंत छात्रा को बहला-फुसलाकर लेकर फरार हो गया.

इस संबंध में छात्रा की मां ने भगवानपुर थाना में उक्त बाबा के खिलाफ केस दर्ज कराया था. 15 दिन के बाद पुलिस ने रामाधार चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया है. पूर्वी चंपारण जिले से रामाधार चौरसिया की गिरफ्तारी हुई है. वही लड़की भी बरामद कर ली गई है. पुलिस के पूछने पर पीड़ित लड़की ने बताया कि यज्ञ के दौरान बाबा ने उस पर कथा वाचिका बनने के लिए दबाव डाला और एक दिन अपने साथ लेकर पूर्वी चंपारण चले गए. यहां लाकर उन छात्रों के साथ मारपीट की और जबरदस्ती करने की कोशिश की. फिलहाल बाबा जेल में है और आगे उनसे पूछताछ की जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News