BIHAR CRIME: NCB पटना यूनिट की बड़ी कार्रवाई, तेल टैंकर से 1223 किलो गांजा बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

BIHAR CRIME: NCB पटना यूनिट की बड़ी कार्रवाई, तेल टैंकर से 1223 किलो गांजा बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

BEGUSARAI: चंद दिनों पहले बिहार में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा हीरोइन की बड़ी खेप जब्त की गई थी। साथ ही इसकी होम डिलीवरी करते दो तस्करों को रंगे हाथ गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद दोबारा एनसीबी की पटना यूनिट ने बेगूसराय में बड़ी कार्रवाई करते हुए 1223 किलोग्राम गांजा के साथ दोस्त तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एनसीबी की पटना यूनिट को इस बड़ी कार्रवाई के संदर्भ में लखनऊ यूनिट ने सूचना दी थी। उन्हें इनपुट मिला था कि त्रिपुरा से मादक पदार्थ की बड़ी खेप उत्तर बिहार के लिए लाई जा रही है। इसी इनपुट पर पटना यूनिट की टीम ने प्रमुख जगहों पर मुस्तैदी से वाहन चेकिंग शुरू की। इस दौरान बेगूसराय में एक तेल टैंकर को रोककर तलाशी ली गई। हैरानी की बात तो यह है कि इस तेल टैंकर के अंदर एक विशेष तक खाना बनाया गया था। इस तहखाने के अंदर से टीम को 1223 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनके नाम राजकुमार यादव और कल्लू सहनी हैं।

इस धंधे में कई बड़े गिरोह शामिल हैं और करोड़ों रुपए का लेनदेन होता है। एनसीबी इस तस्करी के इस रैकेट में शामिल लोगों तक पहुंचने के लिए बारीकी से अनुसंधान में जुटी है। बरामदी की इस मुहिम में एनसीबी पटना यूनिट के अधीक्षक राजन कुमार के साथ ही यूनिट के कई खुफिया अधिकारियों की टीम लगी थी।  

Find Us on Facebook

Trending News