BIHAR CRIME: गरीबों का निवाले की कालाबाजारी का सिलसिला जारी, एसडीओ ने छापा मारकर जब्त किया राशन, उचित कार्रवाई की कही बात

BIHAR CRIME: गरीबों का निवाले की कालाबाजारी का सिलसिला जारी, एसडीओ ने छापा मारकर जब्त किया राशन, उचित कार्रवाई की कही बात

KATIHAR: कटिहार में गरीबों के निवाला बनने से पहले ही अनाज की कालाबाजारी का मामला एक बार फिर सामने आया है। इस बार मामले में खुद सदर एसडीओ ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया है। साथ ही इसपर जल्द लगाम लगाने की बात कही है।

नगर थाना क्षेत्र के मार्केटिंग यार्ड में लावारिस हालत में छिपाकर रखे गए सैकड़ों चावल और गेहूं के बोरा को एसडीओ के निर्देशानुसार जब्त किया गया है। एसडीओ ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी को अंजाम दिया गया है। यह बोरा किसके द्वारा, किस मकसद से रखा गया है। यह तो साफ नहीं है। पहली नजर में मामला कालाबाजारी से जुड़ा हुआ लग रहा है। पूरे मामले पर जांच करवायी जा रही है। जो भी लोग इस मामले में दोषी होंगे उन पर निश्चित कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले को लेकर एक बड़ी बात यह भी है कि इसी कैंपस में राज्य खाद्य निगम के जिला स्तर के गोदाम भी है। इसी गोदाम से पूरे जिला के कई हिस्से के लिए अनाज भेजा जाता है। ऐसे में इसी कैंपस से इतने बड़े स्तर पर कालाबाजारी के इस रैकेट का संचालन अपने आप में एक गंभीर विषय है। इस मामले पर एसडीओ शंकर शरण ओमी ने कहा कि मंगलवार को सूचना मिली कि बाजार समिति के प्रांगण में पुरानी बस्ती में अनाज रखा था। सूचना के आधार पर हम पहुंचे तो मामला सही पाया गया। इसके मालिक कौन है, इसकी जांच की जा रही है। वहीं इस मामले की जांच मार्केटिंग अफसर को सौंपी गई है।


Find Us on Facebook

Trending News