BIHAR CRIME: ATM में कैश डालने वाली कंपनी ही निकली फर्जी, 2.70 करोड़ की राशि का किया गबन, 3 शातिर गिरफ्तार

BIHAR CRIME: ATM में कैश डालने वाली कंपनी ही निकली फर्जी, 2.70 करोड़ की राशि का किया गबन, 3 शातिर गिरफ्तार

SAMASTIPUR: जिले में पुलिस ने एक बड़े फ्रॉड का खुलासा किया है। विभिन्न बैंकों के एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी में ही फर्जीवाड़ा चल रहा था। कंपनी के कर्मचारी काम तो करते ही थे, साथ-साथ अपनी जेबें भी भरने में लगे हुए थे। कैश डालने के दौरान उसमें से कुछ रकम खुद के पास सुरक्षित रख ली जाती थी। इस तरीके से कंपनी के कुछ लोगों ने करोड़ों का गबन कर लिया। जब पुलिस को इस मामले की भनक लगी, तब कार्रवाई हुई और इस बड़े मामले का खुलासा हुआ।

दरअसल मामले के संबंध में जिले के नगर थाना में बेगूसराय के कैश मैनेजमेंट सिस्टम के शाखा प्रबंधक राजेश कुमार नेमामला दर्ज कराया था। नगर थाना पुलिस ने दर्ज कराए गए आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया और तत्काल जांच में जुट गई थी। इसी दौरान मामले में संलिपत्ता की पुष्टि होते ही 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इन तीनों के पास से पुलिस ने 3.37 लाख कैश, सोने की चेन, सोने की अंगूठी और कड़ा, 11 एटीएम कार्ड, 9 बैंक की चेकबुक और 2 मोबाइल बरामद किया है। 

इस मामले में सदर डीएसपी ने प्रेसवार्ता कर बताया कि विभिन्न बैंकों के ATM में कंपनी के द्वारा कैश जमा किया जाता था। कैश जमा करने के लिए बैंक से 15 लाख निकाले जाते थे, हालांकि एटीएम में मात्र 5 लाख ही भरा जाता था। बाकी 10 लाख रुपए ये तीनों आपस में बंदर बांट कर लेते थे। कम्पनी ऑडिट के दौरान मामले का खुलासा किया गया। जिसके बाद यह पुलिसिया करवाई की गई है। बहरहाल डीएसपी ने आगे भी अनुसंधान करने की बात कही है। अनुसंधान में इस बात पर जोर दिया जाएगा कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर गबन कैसे और कब-कब किया गया? इसमें कंपनी सहित बैंक के वरीय अधिकारियों की संलिपत्ता है की नहीं?

Find Us on Facebook

Trending News