BIHAR CRIME: दहेज में कार नहीं मिली तो गुस्से में बहू को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने श्मशान से अधजले शव को किया बरामद

BIHAR CRIME: दहेज में कार नहीं मिली तो गुस्से में बहू को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने श्मशान से अधजले शव को किया बरामद

MUZAFFARPUR: समाज चाहे जितना भी नकार ले या जितना भी व्यवस्थित होने का दावा करें, दहेज प्रथा पहले भी चली आ रही थी और आज भी जड़ों पर मजबूती से कब्जा जमाए है. आए दिन दहेज हत्या की खबरें देखने या सुनने को मिलती है जहां महज चंद रुपयों या कुछ सामान के लिए बहू की हत्या कर दी जाती है, या उसे इतना मारा पीटा जाता है कि वह घर छोड़ने को विवश हो जाती है. कुछ ऐसा ही मामला सामने आया मुजफ्फरपुर से, जहां दहेज के लालच में परिवार ने बहू को मौत के घाट उतार दिया.

यह मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र का है जहां दहेज लोभी परिवार ने एकसाथ मिलकर घर की बहू को मार डाला. बहू का कसूर बस इतना था कि वह दहेज में अपने साथ कार लेकर नहीं आई थी. दहेजलोभियों ने बहू को मारने के बाद आनन-फानन में दाह संस्कार करने की भी तैयारी कर ली थी. मगर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए श्मशान घाट पहुंचकर अधजले शव को कब्जे में ले लिया. वहीं पुलिस की कार्रवाई की भनक मिलते ही सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए.

मामले की जानकारी देते हुए सकरा थाना प्रभारी रामनाथ प्रसाद ने बताया कि यह शादी 4 साल पहले हुई थी. जिसमें लगातार लड़की को प्रताड़ित कर अधिक दहेज की मांग की जा रही थी. लेकिन जब दहेज नहीं दिया गया तो परिवार वालों ने बुधवार की शाम को महिला की हत्या कर दी और आनन-फानन में शव को जलाने का प्रयास किया. मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है और फिलहाल सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हैं. पुलिस के मुताबिक सभी की धरपकड़ जारी है और जल्द ही सभी हिरासत में ले लिए जाएंगे.


Find Us on Facebook

Trending News