BIHAR CRIME: मंदिर परिसर में मारपीट पर जिलाधिकारी सख्त, राहुल भंते को एक वर्ष तक महाबोधि मंदिर में जाने पर लगी रोक

BIHAR CRIME: मंदिर परिसर में मारपीट पर जिलाधिकारी सख्त, राहुल भंते को एक वर्ष तक महाबोधि मंदिर में जाने पर लगी रोक

BODHGAYA: महाबोधि मंदिर परिसर में भिक्षु एवं भिक्षुणी के आपस में झड़प के मामले को लेकर बीटीएमसी कार्यालय काफी गंभीर है। जिला पदाधिकारी सह अध्यक्ष बीटीएमसी, श्री अभिषेक सिंह ने कहा की महाबोधि मंदिर परिसर में इस तरह की घटना काफी निन्दनीय है। 

उन्होंने कहा कि देश विदेश से लाखों श्रद्धालु महाबोधि मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं तथा मंदिर की गरिमा को भंग करना किसी भी स्तर पर बर्दाश्त योग्य नहीं है। उक्त घटना को लेकर बीटीएमसी कार्यालय द्वारा भिक्षु एवं भिक्षुणी के आपस में झड़प के मामले को लेकर बीटीएमसी कार्यालय की ओर से बोधगया निवासी राहुल भंते एवं अन्य संबंधित के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया है साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महाबोधि मंदिर परिसर में इस तरह की किसी भी घटना करने वाले के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना मंदिर परिसर में बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महाबोधि मंदिर गर्भ गृह जैसे पवित्र स्थान के अंदर भिक्षु द्वारा किये गए अशोभनीय व्यवहार के विरुद्ध मोनाष्ट्री अनुशासन अचार संहिता के तहत दंड मिलनी चाहिए।

बीटीएमसी कार्यालय ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्णय लिया कि दोषी भिक्षु राहुल एवं उसके सहयोगी को एक साल के लिए महाबोधि मंदिर परिसर में प्रवेश पर सख्त रोक लगायी गयी है ।

Find Us on Facebook

Trending News