BIHAR CRIME: अवैध खनन करते चार ड्राइवर गिरफ्तार, दो जेसीबी, तीन ट्रैक्टर हुए जब्त

BIHAR CRIME: अवैध खनन करते चार ड्राइवर गिरफ्तार, दो जेसीबी, तीन ट्रैक्टर हुए जब्त

KAIMUR: कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के चनवख गांव के पास लॉकडाउन में अवैध खनन करते हुए दो जेसीबी, तीन ट्रैक्टर और 4 चालकों को अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं एक चालक मौके से फरार हो गया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। ग्रामीणों की माने तो अवैध खनन कोई एक दिन का खेल नहीं बल्कि प्रतिदिन यहां पर जारी रहता है। जब तक वरीय पदाधिकारी ना लें, संज्ञान कार्रवाई नहीं होती है।

दरअसल कुदरा थाना क्षेत्र के चनवख गांव के पास अवैध खनन चल रहा था। जब इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को मिली तो वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर अंचलाधिकारी, थानाध्यक्ष और खनन पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। अवैध खनन में शामिल रहे तीन ट्रैक्टर और दो जेसीबी साथ ही उसके चार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया। एक चालक मौके से भागने में सफल रहा। वहीं वाहनों के मालिकों के ऊपर भी अवैध खनन की धाराओं के तहत कुदरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है ।

जानकारी देते हुए मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह ने बताया वरीय पदाधिकारियों के द्वारा कुदरा प्रखंड क्षेत्र में अवैध खनन करने की सूचना मिली थी। जहां अन्चलाधिकारी, थाना प्रभारी और खनन पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए दो जेसीबी तीन ट्रैक्टर और चार चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News