बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME: ‘ऐसा बेटा भगवान किसी को ना दें, इस कपूत ने हमें इसी जीवन में नर्क दिखा दिया’- सुनिए लाचार दंपति की दास्तां

BIHAR CRIME: ‘ऐसा बेटा भगवान किसी को ना दें, इस कपूत ने हमें इसी जीवन में नर्क दिखा दिया’- सुनिए लाचार दंपति की दास्तां

BHOJPUR: कोरोनाकाल के बीच रिश्तों को झकझोर कर रख देने वाली कहानी से आज हम आपको रूबरू कराते हैं। य़ह कहानी है एक ऐसी नालायक औलाद की, जो अपने खर्चों और अय्याशी के लिए मां-बाप पर ही आश्रित था। जब उन्होनें खर्च उठाने से मना कर दिया, तब शुरू हुआ प्रताड़ना का गंदा खेल। इस खेल में बेटे और बहू दोनों शामिल थे। 

78 साल के बुजुर्ग राम बिहारी चंद और पत्नी सावित्री देवी आरा शहर के नवादा चौक के निवासी हैं और ग्रामीण बैंक के के रिटायर्ड मैनेजर हैं। इनके दो बेट हैं। बड़ा बेटा रवि दुबई में रहता है और छोटा बेटा रश्मिराज कौशिक उर्फ़ विक्की इनके साथ ही रहता है। विक्की की शादी बोकारो जिला के फुसरो शहर की पंडित गुप्तेश्वर मिश्रा की पुत्री खुशी मिश्रा की शादी साल 2016 में संपन्न हुई थी। खुशी मिश्रा का परिवार मूल रूप से आरा के बेला गांव का निवासी है। मां-पिता के बुढ़ापे का सहारा बनने के बजाए विक्की और उसकी पत्नी बुजुर्ग दंपति को बुरी तरह प्रताड़ित कर रहे हैं। जिससे तंग आकर पीड़ित दंपति ने अपने ही बच्चों के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है। 

विक्की की पहचान आपराधिक प्रवृत्ति की वजह से पूरे आरा शहर में है। वह कर्ज लेने, जुआ खेलने, छेड़खानी और अय्याशी के आरोप में कई बार जेल भी चुका है। उसने कई लोगों से कर्ज ले रखा है। उधार चुकाने के लिए वो लगातार मां-बाप से रकम मांगता था। इसी प्रकार पिछले वर्ष लॉकडाउन में उसने पिता से 2 लाख मांगे, जो उसके पिता नहीं दे पाए। माता पिता पिछले कई वर्षों से अपने इस निकम्मे बेटे और उसके परिवार का सारा खर्च उठाते थे, लेकिन शराब पीने और अय्याशी करने पर ऐतराज करते थे। जब उसे पिता से रकम नहीं मिली तो उसने पत्नी के साथ मिलकर अपने ही मां-बाप पर झूठा दहेज़ प्रताड़ना का मुक़दमा करवा दिया। इस मुकदमे में विक्की और खुशी ने दुबई में रहने वाले जेठ को भी शामिल कर लिया। इस अजीबोगरीब केस में पति पर कोई आरोप नहीं था, बल्कि अन्य परिवारवालों पर था।

लॉकडाउन के दौरान विक्की और खुशी ने इस वृद्ध दंपति पर काफी अत्याचार किए। उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया जाता था, और खाना भी नहीं दिया जाता था। इसके अलावा कमरे में बाथरूम नहीं था, तो मजबूरन वृद्ध दंपति को वहीं शौच करना पड़ता था। जिसके बाद उन्हीं दोनों से विक्की और खुशी गंदगी साफ करवाते थे। कई-कई दिनों तक वृद्ध दंपति को खाना नहीं दिया गया। इतना ही नहीं, उनका मोबाइल भी विक्की ने छीनकर अपने पास रख लिया ताकि वो किसी को शिकायत न कर सके और मां के फ़ोन को और व्हाट्सप्प को हैक कर रखा था।

किसी तरह इस मामले की जानकारी जब बड़े बेटे को मिली तो वह उन्हें आरा से पटना ले आय़ा, ताकि वह चैन की जिंदगी जी सकें। फिलहाल वृद्ध दंपति अपने बड़े बेटे रवि के साथ दुबई में है। उन्होनें सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर समाज और रिश्तेदारों को आगाह किया और मदद मांगी। साथ ही प्रशासन से इस मामले पर उचित जांच औऱ कार्रवाई की मांग की है।

Suggested News