BIHAR CRIME: जानलेवा बनी जमीनः भूमि विवाद को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर हुई मारपीट, 5 लोग घायल

BIHAR CRIME: जानलेवा बनी जमीनः भूमि विवाद को लेकर भिड़े दो पक्ष, जमकर हुई मारपीट, 5 लोग घायल

KATIHAR: भूमि विवाद में मारपीट और हत्या की खबरें सरेआम हो चुकी हैं। रोज ही भूमि विवाद से संबंधित एक मामला प्रकाश में आता ही है। जहां या तो किसी को जान से मार दिया जाता है या फिर बेरहमी से पिटाई की जाती है। कुछ ऐसा ही मामला कटिहार से सामने आया है, जहां भूमि विवाद में दो पक्ष जोरदार तरीके से मारपीट करते नजर आ रहे हैं।

जिले के फलका थाना क्षेत्र के हथबड़ा पंचायत के कालीबारी के पास भूमि विवाद को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। जमीन नापने को लेकर दो पक्षों में विवाद उत्पन्न हुआ। पहले तो मामला तू-तू-मैं-मैं तक सीमित रहा। धीरे-धीरे इसने हाथापाई और फिर दबंगई का रूप ले लिया। मारपीट में महिलाएं भी पीछे नहीं रही। दोनों पक्ष से पुरुष और महिलाएं एक दूसरे की जान लेने पर उतारू हो गए। तस्वीरों में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि किस तरह युवा, बुजुर्ग और महिलाएं कुछ गज जमीन के लिए एक दूसरे की जान लेने पर आतुर हैं। इस मामले में कई घंटे तक दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। मामला इतना गहरा गया कि गांव वालों ने भी बीच बचाव करना उचित नहीं समझा।

इस मारपीट में लाठी- डंडे का भी भरपूर उपयोग किया गया। मारपीट में आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिसमें से 5 लोगों की हालत गंभीर बती जा रही है। घायलों के इलाज के लिए फलका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है। जहां उन सभी का इलाज चल रहा है। फिलहाल इस संबंध में किसी पक्ष की तरफ से प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

Find Us on Facebook

Trending News