BIHAR CRIME: उत्तर प्रदेश के रास्ते धड़ल्ले से जारी है शराब तस्करी, जांच के लिए यूपी-बिहार बॉर्डर पर विशेष रूप से बनी ‘शराब जांच चौकी’

BIHAR CRIME: उत्तर प्रदेश के रास्ते धड़ल्ले से जारी है शराब तस्करी, जांच के लिए यूपी-बिहार बॉर्डर पर विशेष रूप से बनी ‘शराब जांच चौकी’

KAIMUR: कैमूर जिले में तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। तस्करों ने खुलेआम पुलिस को चुनौती देना स्वीकार कर लिया है। मामले में पुलिस और तस्करों के बीच चूहे बिल्ली का खेल जारी है। आए दिन पुलिस शराब की बड़ी खेप बरामद करती रहती है, फिर भी तस्करों का खेल बदस्तूर जारी है। यूपी बिहार के बॉर्डर पर स्थित कैमूर जिले में उत्तर प्रदेश से आए दिन तस्कर शराब लेकर आते हैं। कभी अभियान चलता है तो बड़ी खेप पकड़ में आ जाती है।

जिले में मोहनिया समेकित चेक पोस्ट पर शराब जांच चौकी बनायी गयी है। वहां प्रतिदिन शराब के संबंध में जांच होती है। प्रतिदिन तस्कर पकडे जाते हैं। इसी क्रम में मोहनिया और दुर्गावती में शराब बरामदगी के लिए विशेष अभियान चलाया गया था। चेकिंग के दौरान मोहनिया और दुर्गावती पुलिस ने जांच कर 200 से अधिक शराब की बोतलें जब्त की हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर मोहनिया डीएसपी रघुनाथ सिंह बताते हैं कि विशेष अभियान के तहत जांच अभियान चलाया गया था। मोहनिया चेक पोस्ट पर और कर्मनाशा बॉर्डर पर चेंकिग लगायी गयी थी। उस दौरान दुर्गावती थाना क्षेत्र के कर्मनाशा बॉर्डर कुलडिया के पास चेकिंग की जा रही थी। उसी क्रम में 281 लीटर शराब लेकर कुछ लोग आ रहे थे। पुलिस को तस्कर देखकर गाड़ी छोड़कर भाग गये। गाड़ी को बरामद कर लिया गया है।

बरामद गाड़ी के नंबर के आधार पर आगे जांच की जा रही है। वह लोग भी पकड़े जाएंगे। आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है। वहीं एक अन्य मामले में मोहनिया थाना क्षेत्र के चेक पोस्ट के पास चेकिंग कर रहे थे वहां पर एक के दौरान कार में से 41 बोतल शराब बरामद की गई। साथ ही कार सवार 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्यवाई पुलिस कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News