BIHAR CRIME: साइबर फ्रॉड के लंबे तारः उत्तराखंड पुलिस की बिहार में कार्रवाई, ऑनलाइन ठगी के मामले में 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

BIHAR CRIME: साइबर फ्रॉड के लंबे तारः उत्तराखंड पुलिस की बिहार में कार्रवाई, ऑनलाइन ठगी के मामले में 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

MOKAMA: पहले लूट, चोरी, ठगी और डकैती की वारदातें आमने सामने होती थी। अब सोशल मीडिया और इंटरनेट के बढ़ते जाल की बदौलत ठगों की चांदी हो गई है। वह कहीं भी बैठे-बैठे देश के किसी भी हिस्से में बैठे व्यक्ति को लाखों की चपत लगा सकते हैं। इसे साइबर फ्रॉड या ऑनलाइन ठगी कहा जाता है। और तो और ऐसे मामलों में ज्यादातर पबचान गुप्त रहती है इसलिए कार्रवाई भी जल्दी नहीं हो पाती। इसी कड़ी में मोकामा पुलिस ने साइबर फ्रॉड का खुलासा करते हुए उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है।

इस ऑनलाइन ठगी के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने बताया कि पटना जिले के मोकामा के मोहम्मद साबिद अली और आजद कुमार पर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में ऑनलाइन रकम ऐंठने का मामला दर्ज है। तफ्तीश में मामला मोकामा पीएनबी से जुड़ गया। तत्पश्चात उत्तराखंड से आई पुलिस टीम ने आरोपी को दबोच लिया। फिलहाल दोनों शख्स से कड़ी पूछताछ की गई है। जिसके बाद आरोपी को उत्तराखंड रवाना करने की कवायद की जा रही है।

दोनों अपराधी मोकामा नगर थाना क्षेत्र के लखंचन्द के निवासी बताए जा रहे हैं। छापेमारी अभियान में मोकामा थाने के इंस्पेक्टर राजनंदन और उनकी टीम के साथ उत्तराखंड पुलिस के साथ मिलकर छापामारी अभियान की और 2 लोगों को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई में उत्तराखंड पुलिस ने बिहार पुलिस का शुक्रिया अदा किया और मामले में आगे कार्रवाई जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News