BIHAR CRIME: जमीनी विवाद में पड़ोसियों ने लिया अंधविश्वास का सहारा, महिला को बर्बर तरीके से पीटा, हाथ भी तोड़ा

BIHAR CRIME: जमीनी विवाद में पड़ोसियों ने लिया अंधविश्वास का सहारा, महिला को बर्बर तरीके से पीटा, हाथ भी तोड़ा

JAHANABAD: मखदुमपुर थाना क्षेत्र के छतियाना गांव में पड़ोसियों ने भूमि विवाद में महिला की बेरहमी से पिटाई की है। इतना ही नहीं, अपने इस निंदनीय कार्य को सही ठहराने के लिए उन्होनें अंधविश्वास का भी सहारा लिया। पड़ोसियों द्वारा बुजुर्ग महिला को इतनी पीटा गया कि उसका हाथ टूट गया। इसको लेकर पीङता द्वारा पड़ोसियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

पीड़िता मंजू देवी ने बताया कि पङोस में रहने वाले राजरमन उर्फ रेवती से दो साल से जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा है। घर के पास थोड़ी सी जमीन पर कब्जे को लेकर आये दिन पड़ोसी के द्वारा झगड़ा किया जाता है। पूर्व में हुए झगड़े के दौरान मेरे द्वारा कुछ बोल दिया गया था। तब से वे लोग लगातार मुझे डायन बताकर प्रताड़ित कर रहे हैं। घर के किसी भी सदस्य की तबीयत खराब होने पर हमारे साथ अभद्र व्यवहार किया जाता रहा है। इधर 26 जुलाई को जमीन पर कब्जे को लेकर राजरमन के अपनी पत्नी रम्मी देवी के साथ लाठी-डंडे से घर मे घुस कर हमला कर दिया जिससे मेरा हाथ टूट गया। पीङता के अनुसार मारपीट के समय घर में अन्य कोई सदस्य नहीं था। इधर इस घटना को पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने गंभीरता से लेते हुए मखदुमपुर के थानाध्यक्ष को अविलंब कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

एसपी ने बताया कि सभ्य  समाज में डायन जैसे शब्द के लिए अब कोई जगह नहीं है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस घटना से फिर सवाल खड़े होने लगे हैं की एक और हम विकास की बात करते हैं। वहीं दूसरी ओर डायन जैसे अंधविश्वास को आज भी ढोते आ रहे हैं। इस तरह की घटना जिले के लिए कोई नई बात नहीं है। पिछले साल ही रतनी फरीदपुर के इलाके में एक विक्षिप्त महिला को जादू टोने का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी।

Find Us on Facebook

Trending News