BIHAR CRIME: दो बेटियां पैदा करना महिला के लिए बना नासूर, दहेजलोभी ससुराल वालों ने जहर देकर ले ली जान

BIHAR CRIME: दो बेटियां पैदा करना महिला के लिए बना नासूर, दहेजलोभी ससुराल वालों ने जहर देकर ले ली जान

MOTIHARI: मोतिहारी में दहेज हत्या का मामला प्रकाश में आया है। ससुरालवालों घर छोड़कर फरार हैं और मायके वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मायके वाले ने ससुराल पक्ष पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

घटना पताही थाना क्षेत्र के गमरिया गांव की बतायी जा रही है। मृतक की पहचान गमरिया के नीरज झा के पत्नी सुरुचि कुमारी के रूप में की गई। परिजनों के अनुसार वर्ष 2018 में हिन्दू रीति-रिवाज व दान दहेज देकर शादी की गयी थी। विवाहिता को ससुराल वालों द्वारा दहेज को लेकर लगातार शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी बीच 3 साल में उसने दो बेटियों को जन्म दिया, जो कि उसके लिए नासूर बन गया। ससुराल वाले पहले दहेज की मांग और अब दो पुत्रियों को जन्म देने के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे। उसके बाद शुक्रवार की रात जहर देकर सुरूचि की जान ले ली। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

लड़की के मायके वाले ने मृतक के  ससुराल वाले पर दहेज में रुपया व एक साथ दो दो पुत्री को जन्म देने के कारण जहर देकर हत्या का आरोप लगाया है ।दहेज की मांग व दो पुत्री के जन्म दे बाद से मारपीट कर प्रताड़ित करने का आरोप पति,सास सहित पर लगाया है ।पताही पुलिस ने शव को बरामद कर जांच में जुट गई है ।आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है ।


Find Us on Facebook

Trending News