BIHAR CRIME: रिटायर्ड डीजी के साथ 1 लाख की ठगी का मामला पहुंचा थाने, घूमने के नाम पर लगा दिया चूना

BIHAR CRIME: रिटायर्ड डीजी के साथ 1 लाख की ठगी का मामला पहुंचा थाने, घूमने के नाम पर लगा दिया चूना

PATNA: इंसान चाहे जितना भी होशियार और ऊंचे पद पर आसीन क्यों ना हो, कभी ना कभी वह भी किसी के जाल में फंस ही जाता है। ऐसा ही हुआ है पुलिस के एक बड़े अधिकारी के साथ। उच्च पद से रिटायर्ड हुए इस व्यक्ति से भी ठगी का मामला प्रकाश में आय़ा है। जिनसे ठगी हुई है, वह हैं रिटायर्ड डीजी अशोक कुमार गुप्ता।

दिल्ली की एक ट्रेवल एजेंसी के जरिये रिटायर्ड डीजी अशोक कुमार गुप्ता के साथ ठगी का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि रिटायर्ड डीजी अशोक कुमार गुप्ता का आरोप है कि बीते अगस्त माह में पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के एग्जीबिशन रोड स्थित एक होटल में ट्रेवल एजेंसी का शो था जिसमें रिटायर्ड डीजी भी शामिल हुए थे। वहां एजेंसी के मैनेजर द्वारा बताए ऑफर के अनुसार उन्होंने 1 लाख में देश के 70 दिनों तक इसका लाभ उठाने की बात कही गई थी। जिसमें कहीं भी चार दिनों के लिए दो कमरा फ्री और जिम कॉर्बेट गार्डन में दो दिन घूमने की बात बताई गई थी। एजेंसी कर्मियों के बातों में आकर उन्होंने ये ऑफर स्वीकार कर लिया और रुपये की अदायगी कर दी।

इसके बाद 16 अक्टूबर को घूमने की योजना बनाते हुए रिटायर्ड डीजी ने दिये गए एजेंसी नम्बर पर सम्पर्क साधा। जिसमें उन्हें चौंकाने वाली बात पता चली। दूसरी तरफ से बताया गया कि मुफ्त में उन्हें सिर्फ एक ही कमरा मिलेगा। बाकी सुविधाओ के लिए उन्हें अलग से रुपए की अदायगी करनी पड़ेगी। यह सुनकर रिटायर्ड डीजी अशोक कुमार गुप्ता सन्न रह गए और फिर गांधी मैदान थाना में एजेंसी द्वारा ठगी करने का मामला दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Find Us on Facebook

Trending News