बिना सुरक्षा के चल रहा था रेलवे के ओवर ब्रिज का काम, एचटी केबल की चपेट में आने से श्रमिक की मौत

बिना सुरक्षा के चल रहा था रेलवे के ओवर ब्रिज का काम, एचटी केबल की चपेट में आने से श्रमिक की मौत

KATIHAR : कुर्सेला रेलवे ओवरब्रिज पर काम कर रहे मजदूर की हाईटेंशन तार के चपेट में आने से मौत हो गई। बताया गया कि ब्रिज पर काम करने के दौरान ठेकेदार द्वारा मजदूरो की सेफ्टी के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई थी। जिसके कारण यह हादसा हुआ। इस हादसे में दूसरे मजदूर भी घायल हुए हैं जिनका स्थानीय प्राथमिक अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। 

हादसे को लेकर वहां काम कर रहे मजदूर प्रकाश ने बताया रेलवे के पुराने ओवर ब्रिज  पर बांस बांधने का काम कराया जा रहा था। उन्होंने बताया कि सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे के आसपास रेलवे लाइन के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार की चपेट में आने से  शाहपुर धर्मी पंचायत के कटोरिया गांव के रहने वाले सुभाष सहनी नाम के मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया, बाद में अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई। 

नारायण ठाकुर नाम के ठेकेदार द्वारा कराया जा रहा था काम

इस हादसे में रेलवे के ठेकेदार नारायम ठाकुर की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। काम करनेवाले मजदूरों का आरोप है कि ऊंचाई पर काम करने के दौरान किसी को भी सेफ्टी बेल्ट नहीं दिया गया था, न ही किसी अन्य प्रकार के सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए गए थे। वहीं इस घटना में रेलवे अधिकारियों की भी लापरवाही है, जो कि ऐसे लोगों को काम सौंपते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News