Bihar : सुपर पावर ग्रिड में लुटेरों का तांडव, दो दर्जन कर्मियों को बनाया बंधक फिर लूट लिए सारे कीमती सामान

Bihar : सुपर पावर ग्रिड में लुटेरों का तांडव, दो दर्जन कर्मियों को बनाया बंधक फिर लूट लिए सारे कीमती सामान

MASAURHI : धनरूआ थाना के अंजनी गांव में निर्माणरत सुपर पावर ग्रीड के दो दर्जन से ऊपर कर्मियों को बंधक बना बीते शुक्रवार की देर रात हथियार से लैश अपराधियों  ने निर्माण कार्य के लिये रखे कीमती सामानों के साथ दस हजार नकदी व बीस मोबाइल को लूट लिया. इस दौरान अपराधियों ने मौके पर मौजूद कंपनी के इंजीनियर व कर्मियों के साथ मारपीट करते हुये उन्हे दो कमरे में हाथ को बांध छोड दिया. बाद में अपने साथ लाये दो पिकअप भान पर लूटे गये सामानों को लाद कर फरार हो गये. अपराधियों के चले जाने के कुछ देर बाद कंपनी का गार्ड सह धनरूआ थाना के दुभारा निवासी राज कुमार प्रसाद ने इसकी सूचना अपने गांव को दी. सूचना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे, इसी बीच सूचना पाकर धनरूआ पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. पूरी रात पुलिस छानबीन करती रही,लेकिन अपराधियों का कोई सुराग उन्हे हाथ नही लग पाया.इधर शनिवार की शाम मौके से कुछ दूरी पर रह रहे तीस- पैतीस महिला-पुरूष खानाबदोशों ( गुलगलिया) को पुलिस हिरासत में लेकर थाना आयी है और उन सभी से इस संबंध में पूछताछ कर रही थी.इस संबंध में कंपनी के गार्ड राजकुमार प्रसाद के द्वारा अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार धनरूआ के अंजनी गांव में बीते वर्ष 2018 के मई माह से बिहार ग्रीड कंपनी लिमिटेड की ओर से सुपर पावर ग्रीड का निर्माण कार्य कराया जा रहा है.करोडो रूपये की लागत से निर्माणरत सुपर पावर ग्रीड का सिविल का कार्य लगभग पूरा हो चुका है.इस कार्य को मुम्बई की कंपनी गोदरेज एंड व्याॅस एम एफ जी को लिमिटेड के द्वारा कराया जा रहा है,जहां अभी इलेक्ट्रिकल का कार्य में दर्जनों इंजीनियर व सैकडो कर्मी दिन रात लगे है. बताया जाता है कि ग्रीड का निर्माण  400/220/132/33 केवी जीआई एस के तहत हो रहा है.कंपनी के इलेक्ट्रिकल इंजीनियर मनीष चौहान व प्रवीण खडेकर ने बताया कि बीते शुक्रवार की रात खाना खा हमलोग वहां निर्मित एक कमरे में सोने चले गये.जबकि दो गार्ड जो धनरूआ के दुभारा गांव का ही रहने वाले राज कुमार प्रसाद व अनील कुमार अपने ड्यूटी पर चले गये.जबकि इलेक्ट्रिकल का काम कर रहे कुछ कर्मी अपने काम में लग गये.

इसी बीच रात्रि बारह बजे के बाद दो दर्जन से ऊपर अपराधी आ धमके .सबसे पहले दोनों गार्ड को हथियार के बल पर बंधक बना उसके हाथ को रस्सी से बांध दिया, फिर पास स्थित काम कर रहे कर्मियों को अपने कब्जे में लेते हुये हमलोगों के कमरे को खुलवा दिया और सभी को वहां स्थित आसपास के दो कमरे में बंद कर दिया.फिर आपस में मुंह से कुछ अजीब सा आवाज निकाला जिसके बाद आसपास रहे अन्य अपराधी भी मौके पर पहुंच गये .

जबरन मारपीट कर गोदाम को खुलवाया

मनीष चौहान व प्रवीण खटेकर ने बताया कि मारपीट करते हुये गोदाम को अपराधियों ने खुलवा लिया और अपने साथ लाये दो पिकअप भान पर कीमती केबल,कौपर,कंडक्टर,गलाइनंडर,एवं अल्यमुनियम पाईप समेत अन्य सामानों का लाद लिया और लेकर फरार हो गये.उन्होने बताया कि फिलहाल लूटे गये सामानों की कीमत का आकलन किया जा रहा है.उन्होने बताया कि ऐसी संभावना है कि लूटे गये सामानों की बाजार में कीमत करीब 15 से 20 लाख रूपये होगी.

खिडकी उखाड बाहर निकले कर्मी.

अपराधियों के चले जाने केे बाद दोनों कमरे में बंधक अन्य सभी कर्मियों ने मिल पहले एक कमरे का खिडकी उखाड बाहर निकले और दूसरे कमरे में बंधक बने अन्य कर्मियों को बाहर निकाला.इसके बाद ही गार्ड पास स्थित अपने गांव दुभारा में सूचना दी और ग्रामीणों को मौके पर बुलाया .

अधिकतर कर्मियों का मोबाइल भी लूट ले गये अपराधी

लूटपाट के दौरान अपराधियों ने कंपनी के अधिकतर कर्मियों का मोबाईल ले लिया.इस दौरान कर्मियों के पास से दस  हजार रूपये नकदी भी ले लिया.कर्मियों ने बताया कि बीस मोबाईल अपराधी लेकर चले गये हैं.

डाॅग स्कावायड को मौके पर पुलिस लायी .

घटना के बाद पुलिस के हाथ पांव फुलने लगे,और ग्रामीणों का कोपभाजन न बनना पडे,उसके पहले पुलिस पटना से डाॅग स्क्वायड को बुला लिया.मौके पर पहुंचा डाॅग स्कावायड पास स्थित मोगलानीचक व आसपास घुमता रहा लेकिन कोई परिणाम नही निकल सका.

क्या कहते है एसडीपीओ

मसौढ़ी एसडीपीओ के छुट्टी पर रहने के कारण चार्ज में रहे पालीगंज एसडीपीओ मो0 तनबीर अहमद ने बताया कि आपराधिक कृत्य का मामला है.पुलिस जांच कर रही है.बहुत जल्दी पुलिस अपराधियों तक पहुंच जायेगी.लूटे गये सामानों की कीमत को लेकर उन्होने कहा कि कंपनी के द्वारा लिख कर दिया जा रहा है.उसके बाद ही स्पष्ट कुछ बताया जायेगा.हिरासत मे लिये गये तीस पैतीस खानाबदोशों के संबंध में उन्होने बताया कि पुलिस अपनी काम कर रही है,जो भी होगा बताया जायेगा.

Find Us on Facebook

Trending News