BIHAR CRIME: रास नहीं आया बेटे का फंदे से झूलना, तेरहवीं होने से पहले ले ली बहू की जान, 3 लोग गिरफ्तार

BIHAR CRIME: रास नहीं आया बेटे का फंदे से झूलना, तेरहवीं होने से पहले ले ली बहू की जान, 3 लोग गिरफ्तार

LAKHISARAI: लखीसराय में महिला की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना नगर थाना क्षेत्र के रजौना चौकी गांव की है। यहां मामला कुछ ऐसा है कि प्रतिमा देवी के पति ने करीब 9 दिन पहले फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी थी। अचानक उठाए गए इस खतरनाक कदम से परिवार बिखर गया औऱ प्रतिमा खुद मायके आ गई। पति टुनटुन राम ने 19 जुलाई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। जिसका दशकर्म 28 जुलाई को था। उसके पहले ही प्रतिमा देवी की हत्या कर दी गई। मृतका के चाचा में सूर्यगढ़ा थाना के मुस्तफापुर निवासी स्व. रामस्वरूप राम के पुत्र गंगा राम ने बताया की प्रतिमा को उसके ससुराल वाले पर उसकी हत्या किये जाने की आशंका पूर्व से ही थी।

प्रतिमा कुछ दिन पूर्व अपने बच्चों के साथ अपने मायके मुस्तफापुर आ गयी एवं अपने पति की हत्या किए जाने की बात के साथ ही अपनी हत्या हो जाने की आशंका बतायी थी। इस मामले पर पंचायत के उपमुखिया पिंटू राम ने उसे समझा-बुझाकर उसके ससुराल यह कह कर भेज भेजा गया कि अपने पति के क्रिया कर्म तक रजौना में ही रहे। प्रतिमा अपनी मां के साथ पांच-छह दिन पूर्व अपने ससुराल पहुंची। रविवार को मृतका की मां को ससुराल वाले उसके घर मुस्तफापुर भेज दिया। सोमवार को मृतका के माता-पिता को रजीना के ग्रामीण सूत्रों से पता चला कि उसकी बेटी गायब है। सोमवार को मृतका के पिता गोवर्धन राम जब रजीना पहुंचे तो वहां के ग्रामीण से बेटी की हत्या कर देने की बात की जानकारी मिली। जबकि मृतका के ससुरालवालों ने उसकी बेटी के घर से भाग जाने की बात कही। मृतका के पिता अपनी बेटी की हत्या उसके ससुराल वाले द्वारा कर दिये जाने की बात को लेकर टाउन थाना में आवेदन दिया।


टाउन थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिमा की हत्या को लेकर उसके सास ससुर समेत 11 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। जिसमें मृतका के ससुर विजय राम, सास सावित्री देवी, विजय राम के पुत्र संतु राम, गौरव राम, सौरव राम, अर्जुन कुमार, अवधेश कुमार सहित शनीचर राम के पुत्र करण राम, फंटुस राम की पत्नी फुदको देवी, संटू राम की पत्नी दुलारी देवी व शनिचर राम को अभियुक्त बनाया गया है। वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों में एक मृतका के ससुर विजय राम को परिजनों के द्वारा पकड़कर दिया गया है। जिसे हिरासत में रखकर पूछताछ की जा रही है। मृतका के चाचा गंगाराम से फर्द बयान लिया गया है। इधर, मृतका के परिजन ने बताया कि मृतका के 15 एवं दो वर्षीय पुत्री के अलावे दो छोटे छोटे लड़का है, जिसका लालन-पालन अब बिना मां और पिता के ही होगा।

Find Us on Facebook

Trending News