बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME: शराब सप्लाई के लिए कार में कर दिए ‘खास’ तरह के बदलाव, मगर पुलिस के सामने एक ना चली, ‘तहखाना’ देखकर सभी रह गए हैरान

BIHAR CRIME: शराब सप्लाई के लिए कार में कर दिए ‘खास’ तरह के बदलाव, मगर पुलिस के सामने एक ना चली, ‘तहखाना’ देखकर सभी रह गए हैरान

NAWADA: बिहार में शराबबंदी कानून को लागू हुए 4 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, मगर शराब के धंधेबाज, कारोबारी और माफिया अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार के विभिन्न जिलों में रोजाना हजारों लीटर शराब बरामद की जाती है और इसमें संलिप्त लोगों को गिरफ्तार भी किया जाता है। इसी कड़ी में रविवार को नवादा जिले में पुलिस ने 2 शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया।

नवादा जिले के गोबिंदपुर पुलिस ने कार सवार दो कारोबारी सहित बड़ी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की। थानाध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस कार्रवाई को गुप्त सूचना के आधार पर अंजाम दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली कि एक सफेद मारुति कार में भारी मात्रा में विदेशी शरा लाई जा रही है। इसी सूचना के आलोक में गोबिंदपुर उत्पाद चौकी पर जांच अभियान चलाया गया। हालांकि थाना से पुलिस की आखों में चकमा देकर वह गाड़ी बकसोती सड़क मार्ग की ओर चला जा रहा था। तब थानाध्यक्ष को कुछ तो सही मानकर बकसोती में तैनात चौकीदार को रोड जाम करने को कहा और पीछे से थानाध्यक्ष दल बल के साथ पहुच कर जाम में वह सफेद गाड़ी को पकड़ा और उसमें सवार दो कारोबारी सहित थाना लाया गया और गाड़ी की तलाशी ली गई। कार में बड़े ही खूफिया तरीके से पिछली सीट के पीछे तथा डिक्की के बीच में लंबा तहखाना बना रखा था, जिसमें से 280 बोतल शराब निकाली गई।

इस तरह की कार औऱ कारगुजारी देककर पुलिस भी हैरान रह गई। तुरंत गाड़ी और शराब को जब्त कर दोनों कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार दोनो कारोबारी संजय कुमार और मधुकर कुमार समस्तीपुर जिले के पूषा थाना के महुआ गांव के रहने वाला हैं। झारखंड के बोकारो से इस शराब की खेप को लाया गया था औऱ इसे समस्तीपुर ले जाना था। थानाध्यक्ष ने उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार और विदेशी शराब को जब्त कर लिया और दोनो कारोबारी को जेल भेज दिया गया।


Suggested News