बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME: बंद घर को बदमाशों ने बनाया निशाना, बेटी की शादी के लिए रखे आभूषण पर किया हाथ साफ

BIHAR CRIME: बंद घर को बदमाशों ने बनाया निशाना, बेटी की शादी के लिए रखे आभूषण पर किया हाथ साफ

NALANDA: बिहार थाना क्षेत्र के इमादपुर मोहल्ले में सक्रिय बदमाशों ने घर का ताला तोड़ जेवरात समेत पीतल और कासा के बर्तन पर हाथ साफ कर लिया। बताया गया कि यह मकान बंद है और इसके गृह स्वामी पिछले 10 महीने से रोजी रोटी को लेकर हरियाणा के ईंट भट्ठा पर काम करने के लिए चले गए हैं। मालिक की बहन ने जब घर खोला, तो चोरी की जानकारी मिली।

इमादपुर मोहल्ले में ही गृहस्वामी रिंकू देवी की बहन संजू देवी का भी मकान है। सोमवार को संजू देवी किसी काम को लेकर उस ओर गई तो दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ था। जिससे उन्हें किसी अनहोनी की आशंका लगी। घर के अंदर जब जाकर देखा तो सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना हरियाणा में रह रहे अपनी बहन रिंकू देवी को दी। संजू देवी ने घर से गायब बर्तन और टूटे हुए बॉक्स की जानकारी दी। जिसके बाद रिंकू देवी ने घर में रखे बर्तन एवं सोने चांदी के आभूषण की जानकारी अपनी बहन को दी। गृहस्वामी ने बताया कि बेटी की शादी के लिए सोने चांदी के आभूषण की खरीदारी की थी। दुर्भाग्यवश पिछले साल अगस्त महीने में बेटी की शादी लगने के 15 दिन के उपरांत पति का देहांत हो गया। ऐसे में बेटी की शादी इस साल तक के लिए टालनी पड़ गई। पति के निधन के बाद महिला चार बेटों एवं एक बेटी के साथ ईंट भट्ठा पर रहकर मजदूरी का काम कर अपना जीवकोपार्जन कर रही है। ऐसे में अब समझ में नहीं आ रहा है की बेटी की शादी कैसे होगी। ईंट भट्ठा पर से भी उन्हें संचालक के द्वारा घर जाने के लिए नहीं दिया जा रहा है। इसी वजह से घर आने में देर हो गई। गाढ़ी मेहनत से कमाई कर सोने चांदी के आभूषण खरीद कर घर में रखा था ताकि बेटी की शादी धूमधाम से की जा सके। लेकिन चोरों ने अरमानों पर पानी फेर दिया।

जानकारी के मुताबिक, करीब डेढ़ से दो लाख की संपत्ति को बदमाशों ने चुरा लिया। इधर मोहल्लेवासी पुलिस गश्त पर सवाल उठाते हुए कहा कि आए दिन बदमाश इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं बावजूद पुलिस नकेल कसने में नाकाम दिख रही है।

Suggested News