BIHAR CRIME: पटना में दिखा भीड़ का तालिबानी चेहरा, पुलिस को बुलाने की बजाए हाथ में लिया कानून, चोरों को किया बेदम

BIHAR CRIME: पटना में दिखा भीड़ का तालिबानी चेहरा, पुलिस को बुलाने की बजाए हाथ में लिया कानून, चोरों को किया बेदम

PATNA: तालिबान इस वक्त पूरे विश्व का सबसे चर्चित शब्द है। कहीं कुछ भी बुरा या वीभत्स होता है, तो हम उसकी तुलना तालिबान से करने लगते हैं। ऐसा ही कुछ वाकया राजधानी पटना से सामने आया है, जहां भीड़ क तालिबानी चेहरा दिखा है। 

दरअसल तालिबान का यह नियम है कि यदि वहां कोई कानून तोड़ता है, या फिर गैरकानूनी काम करता है, तो उसे बीच सड़क पर बेदर्दी से सजा दी जाती है। यही हाल पटना के पीरबहोर थाने में भी नजर आया। यहां के अबु फखरूद्दीन प्लाजा के पास एक बुलेट बाइक चोरी करते 2 चोरों को कुछ लोगों ने रंगेहाथ पकड़ लिया और कानून को अपने हाथों में लेकर भीड़ ने इंसाफ कर दिया है। तस्वीरें साफ बयान करती है कि लोगो ने किस कदर रंगे हाथ पकड़े गए दो बाइक चोरों को पहले जमकर पीटा, फिर उसके कपड़े फाड़े और बाद में उन्हें जूतों की माला पहना कर आसपास घुमाया।

बात यही नहीं रुकी। लोगों ने चोरों पकड़ने की सूचना ना तो पुलिस को दी और ना ही उन्हें पुलिस के हवाले करने की जहमत उठाई। उन्होनें खुद ही इंसाफ कर दिया, औऱ कानून हाथ में लेते हुए इन्हें जरा-सी भी चिंता नहीं हुई। पूरी घटना की जानकारी के अनुसार बात करे तो इन दिनों राजधानी के कई इलाकों में बाइक चोरों का आतंक जारी है। ऐसे में पुलिस को आम जनता के सहयोग की काफी जरूरत है, जिससे बाइक चोरी सहित कई छोटी-मोटी घटनाओं पर पुलिस अंकुश लगा सकती है। बावजूद इसके इस तरह से लोगों को खुद न्याय करते हुए किसी को सजा देना कहां तक सही है, यह सोचने का विषय है।

Find Us on Facebook

Trending News