BIHAR CRIME: भूमि विवाद में दो पक्षों में झड़प, रिटायर्ड फौजी को मारी गोली, मौके पर हुई मौत

BIHAR CRIME: भूमि विवाद में दो पक्षों में झड़प, रिटायर्ड फौजी को मारी गोली, मौके पर हुई मौत

BHAGALPUR: बिहार में बेखौफ अपराधियों का तांडव जारी है. आए दिन तमाम तरह की वारदातों की खबरें जनता को देखने और सुनने को मिल ही जाती हैं. लगातार बढ़ते अपराध की वजह से लोगों का भरोसा पुलिस से बिल्कुल उठ चुका है. पुलिस को नाकाम बताते हुए अपराधी भी लगातार लूट, हत्या जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इसके अलावा आपसी विवाद और पुरानी अदावतों में जान लेने की घटनाएं बढ़ चुकी हैं. भूमि विवाद और धन संपत्ति की वजह से परिवार में खूनी खेल देखने को मिल रहे हैं. ताजा मामला नवगछिया का है जहां भूमि विवाद में रिटायर्ड फौजी को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई.

रंगरा सहायक थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर गुरुवार सुबह जमीन विवाद की पंचयाती के क्रम में ही भवानीपुर गांव निवासी रिटार्यड फौजी अजय यादव को गोली मार कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. अजय यादव के दिल के पास काफी करीब से गोली मारी गयी है. घटना के तुरंत बाद घायल अवस्था मे अजय यादव को नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद परिजन काफी आक्रोशित थे. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नवगछिया और रंगरा थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. दूसरी तरफ नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज के निर्देश पर पुलिस की एक टीम को अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सक्रिय किया गया है. 

जानकारी के अनुसार घटना का मूल कारण दस कट्ठा जमीन को लेकर दो पक्षों के बीच का विवाद बताया जा रहा है. भवानीपुर गांव के ही गोपाल यादव उर्फ गोपी सरदार और रिटायर्ड फौजी अजय यादव के बीच 10 कट्ठा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. मृतक के भाई विजय यादव ने बताया कि गुरुवार सुबह गोपी सरदार विवादित जमीन पर निर्माण कार्य करवा रहा था.  जिस पर रिटार्यड फौजी ने गोपी सरदार को बात चीत करने के लिए बुलाया. अजय यादव के अर्धनिर्मित ढाबे पर ही दोनों पक्षों के लोग बैठे कर सुलह का रास्ता निकालने का प्रयास कर रहे थे. इसी बीच 20 लोगों के साथ मौके पर गोपी सरदार का पुत्र धनंजय यादव पहुंच गया. जबतक लोग कुछ समझ पाते तब तक धनंजय यादव अजय यादव के करीब पहुंच गया और काफी नजदीक से उसे गोली मार दी. मृतक के भाई ने बताया कि घटना के बाद रिटायर्ड फौजी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें इलाज के लिये नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रंगरा थाने में घटना की प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. 

Find Us on Facebook

Trending News