BIHAR CRIME: महिला समूह ने दिया धोखा, 10 लाख लेकर हुईं फरार, महिलाओं ने मां-बेटे के खिलाफ थाने में दिया आवेदन

BIHAR CRIME: महिला समूह ने दिया धोखा, 10 लाख लेकर हुईं फरार, महिलाओं ने मां-बेटे के खिलाफ थाने में दिया आवेदन

NAWADA: नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र के जंगल बेलदरिया गांव की जीविका 14 समूह की महिला बुधवार को नगर थाना पहुंचती है। वहां वह पुलिस के सामने लिखित आवेदन देकर जीविका की मुखिया किरण देवी व उनके पुत्र राहुल कुमार उर्फ सूरज कुमार पर लिखित आवेदन देकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

लिखित आवेदन में बताया गया है कि जीविका की लक्ष्मी समूह संगम मित्र, सरस्वती, गुलाबी, मौसम, गौतमी, सावन, फूल, अंबर, आकांक्षा, आर्यन, रोशनी, चाहत नाम से समूह चलाया जाता है। सभी समूह को सीएम किरण कुमारी के द्वारा डेढ़-डेढ़ लाख रुपए रोजगार के नाम पर महिलाओं को लोन बैंक से दिलाया गया था। 2 साल से हम लोग लोन का पैसा समूह के सीएम किरण देवी को देते आ रहे थे। मगर एक बार भी उनके द्वारा बैंक में पैसा जमा नहीं किया गया। अंत में बैंक के द्वारा हम लोगों को नोटिस भेजा गया। जिसके बाद हम लोगों ने सीएम का पता लगाए तो वह अपना बुधौल से जमीन मकान बेचकर फरार हो गई है। इसकी शिकायत हमने जीविका के अधिकारी को भी किए। जहां पर उन्होंने आश्वासन दिया। किरण देवी पर एफआईआर दर्ज करवाने को कहें जिसके बाद हम लोग थाना में सीएम किरण कुमारी उनके बेटा के खिलाफ थाना में आवेदन देकर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।


कांति देवी, किरण देवी, कुंती देवी, लक्ष्मी देवी सहित 180 महिला ने लिखित तौर पर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। लोगों ने यह भी मांग कि हैं कि जल्द से जल्द किरण देवी को गिरफ्तार किया जाए। और हम लोगों का जो पैसा बैंक में जमा करने को दिए हैं वह पैसा भी वापस दिया जाए।

इस मामले में नवादा डीपीएम प्रियंका श्यामल ने कहा है कि इन महिलाओं की शिकायत बिल्कुल ही जायज है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने बताइए है कि 2 साल पहले ही हमारे यहां सीएम के पद पर किरण कुमारी थी वह काफी दिन से फरार है। हम लोगों भी इसके लेकर अपने विभाग को सूचना दे चुके थे। उन्होंने कहा कि 180 महिला के साथ उन्होंने धोखाधड़ी की है। उन्होंने बताया है कि लगभग 8 से 10 लाख रुपया सभी लोगों का पैसा लेकर भाग गई है।

Find Us on Facebook

Trending News