Bihar Daroga Bharti की मुख्य परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, पीटी में 47,900 सफल अभ्यर्थी की किस्मत दांव पर

Bihar Daroga Bharti की मुख्य परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, पीटी में 47,900 सफल अभ्यर्थी की किस्मत दांव पर

PATNA : बिहार में पिछले कुछ समय से लगातार नौकरी बहाली को लेकर काम किया जा रहा है। जहां टीचर नियुक्ति और मद्य निषेध विभाग सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। वहीं अब बिहार पुलिस के अधीन पुलिस अवर निरीक्षक एवं सार्जेंट अवर निरीक्षक के खाली पदों पर भर्ती (Bihar Daroga Bharti 2022) के लिए मुख्‍य परीक्षा की तिथि का ऐलान बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से कर दिया गया है।

24 अप्रैल को होगी परीक्षा

बता दें कि इस साल के आरंभ में ही आयोग ने  दारोगा भर्ती के प्राथमिक परीक्षा का परिणाम जारी किया था। पीटी में सफल अभ्यर्थियों के लिए 24 अप्रैल को मुख्य परीक्षा होगी। इस बाबत बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (Bihar Police Sub-Ordinate Service Commission) के विशेष कार्य पदाधिकारी ने अधिसूचना जारी कर दी। मतलब बिहार पुलिस से जुड़ने के लिए तैयारी में 50 दिन से भी कम समय बचा है। 

पीटी में 47,900 परीक्षार्थी हुए थे सफल

दारोगा भर्ती के लिए बीते साल 26 दिसंबर 2021 को पीटी परीक्षा दो पालियों में आयोजित हुई थी। पीटी में 47,900 अभ्यर्थी सफल हुए र्हं। इसके लिए मुख्य परीक्षा आयोजित होगी, इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा पास होना होगा। इसके बाद मेधा सूची तैयार कर फाइनल परिणाम जारी की जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से 1998 पुलिस अवर निरीक्षक तथा 215 प्रारक्ष अवर निरीक्षक (सार्जेंट) की नियुक्ति के लिए प्रक्रिया की जा रही है। 

तेज गर्मी के बीच दिखानी होगी शारीरिक दक्षता

बीपीएसएससी की ओर से प्रवर्तन अवर निरीक्षक एवं वनों के क्षेत्र पदाधिकारी के खाली पदों पर लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की तिथि घोषित कर दी गई है। शारीरिक दक्षता परीक्षा पांच मई से नौ मई तक आयोजित की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News