डीजीपी का ऐलान, बिहार में जिन्दा होगा गुंडा रजिस्टर, 100 दिन में अपडेट होने के बाद गुंडों की होगी परेड 

पटना : बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज होली के बाद फेसबुक लाइव के जरिए बिहार की जनता ख़ास कर युवाओं और पुलिस से अपने दिल की बात बताई। उन्होंने पुलिसकर्मियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि हर हाल में कानून का राज हो चाहे उसके लिए कुछ भी करना पड़े। डीजीपी ने कहा की बिहार में फिर से गुंडा पंजी को सक्रिय किया जायेगा जिसके लिए अभियान शुरू किया जा चुका है. गुंडा पंजी में बिहार के सभी थानावार ऐसे 14 प्रकार के लोगों का पूरा हिसाब किताब दर्ज होगा जायेगा जो कानून तोड़ते नज़र आएंगे , डीजीपी ने बताया की इसके बाद राज्य स्तर पर भी ऐसी लिस्ट तैयार की जाएगी. 

डीजीपी के नेताओं से अपील 

गुंडा पंजी को अपडेट करने के अभियान पर बिहार के डीजीपी ने नेताओं से भी अपील करते हुए कहा कि ऐसे किसी भी गुंडे की पैरवी न करे जो कानून को तोड़ता हो. डीजीपी ने बताया की गुंडा पंजी में पुराने नामों को अपडेट करने के साथ नए गुंडों का भी पूरा बायोडाटा तैयार किया जायेगा 

होली में बिहार पुलिस के काम से खुश हुए डीजीपी 

डीजीपी ने होली के बाद बताया की इस बार की होली बिहार पुलिस की मुस्तैदी की वजह से बेहद ख़ास रही. डीजीपी ने कहा कि बिहार पुलिस की सतर्कता की वजह से होली शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ उन्होंने कहा की उनके आदेश के बाद सिर्फ 54  पुलिस कर्मियों ने बस छुट्टी ली जिसपर आगे करवाई की जाएगी. उन्होंने पुलिस से रामनवमी और लोकसभा चुनाव पर भी ऐसी सतर्कता बनाये रखने की अपील की . डीजीपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना आपके सहयोग से हम बेहतर काम नहीं कर सकते। वहीं पुलिसकर्मियों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि वो अपराधियों से सख्ती से निपटें और उनके लिए विलेन बनें, जनता के हीरो बनें। 


Find Us on Facebook

Trending News