बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय पहुंचे गोपालगंज, जलालपुर चेक पोस्ट का लिया जायजा

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय पहुंचे गोपालगंज, जलालपुर चेक पोस्ट का लिया जायजा

GOPALGANJ : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरे देश में देश लॉक टाउन है. इसकी वजह से दूसरे राज्यों में काम करनेवाले लोगों को खाने और रहने की समस्या हो गयी हैं. यही वजह है की उनके बिहार आने का सिलसिला लगातार जारी है. मजदूर साइकिल, पैदल, रिक्शा से या मालवाहक ट्रकों के ऊपर चढ़कर अपने-अपने जिला में जाने के लिए हजारों हजार किलोमीटर की दूरी तय कर रहे हैं. 

मजदूर किसी तरह अपने घर पहुंच जाना चाहते हैं. जिले में बाहर से आने वाले मजदूर एनएच 28 से उत्तर प्रदेश से बिहार में प्रवेश करते हैं. जहाँ गोपालगंज जिला प्रशासन द्वारा चेक पोस्ट पर इन सभी मजदूरों को रोककर इनकी मेडिकल जांच की जाती है. उसके बाद से बिहार के मजदूर जिस जिला के रहने वाले हैं. उस जिला में उनको बस से भेजा जाता है. 

इसी व्यवस्था की जायजा लेने के लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे आज जलालपुर चेक पोस्ट पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने विधि व्यवस्था की जायजा लिया. इस मौके पर उन्होंने बताया कि पूरा विश्व इस समय बहुत ही बड़ी समस्या का सामना कर रहा है.

 ऐसी स्थिति में बिहार सरकार और जिला प्रशासन का सहयोग करें. बिहार सरकार और जिला प्रशासन हर संभव आपकी मदद करेगी और आपके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जाएगा.

गोपालगंज से एस के श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

Suggested News