बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DGP गुप्तेश्वर पांडेय का आदेश,सभी SP इन जगहों पर रखें कड़ी निगरानी,अपराधी बना सकते हैं अपना सॉफ्ट टारगेट

DGP गुप्तेश्वर पांडेय का आदेश,सभी SP इन जगहों पर रखें कड़ी निगरानी,अपराधी बना सकते हैं अपना सॉफ्ट टारगेट

PATNA: बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी पुलिस महानिरीक्षक, डीआईजी और एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ बैठक की। बैठक में डीजीपी ने कई बिंदुओं पर सूबे के सभी एसपी को निर्देशित किया है।

इन जगहों पर रखें नजर

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी एसपी को सचेत करते हुए कहा है कि लॉक डाउन के दौरान बैंक, एटीएम आभूषण की दुकान पर कड़ी निगरानी रखें। क्योंकि ये दुकान  अपराधियो के सॉफ्ट टारगेट हो सकते हैं। डीजीपी ने पुलिस अधीक्षकों को सचेत करते हुए कहा है कि लॉक डाउन के बाद आपराधिक गतिविधियों में बढ़ोतरी की संभावना है ,अतः सभी पुलिस अधीक्षक अभी से ही संभावित गतिविधियों की रोकथाम हेतु रणनीति बनाना प्रारंभ करें ।


डीजीपी ने सभी एसपी को यह भी निर्देश दिया है कि पुलिस मुख्यालय के टेलिफोन कॉल्स एवं एस एम एस पर त्वरित कार्यवाही करें। विशेष परिस्थिति में यदि फोन रिसीव करने में असमर्थ हो तो बाद कॉल बैक कर दिशानिर्देश का क्रियान्वयन त्वरित रूप से कराएं। डीजीपी ने सभी एसपी से कहा है कि पुलिसकर्मी और पदाधिकारियों को लॉक डाउन के बाद उनके द्वारा किए गए कार्यों की पहचान दिलाने के लिए पुरस्कृत किया जाए ।यह पुरस्कार जिला स्तर पर भी प्रदान किया जाए ।

इसके साथ ही सभी एसपी से सोशल मीडिया पर निगरानी रखने का आदेश दिया गया है ।साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करते हुए उनका नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज करने को कहा गया है ।स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिसकर्मियों पर होने वाले हमलों को गंभीरता से लेते हुए उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

Suggested News