बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन में DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने आखिर क्यों कहा- बिहार पुलिस चुनाव संबंधी तैयारी में लग जाए.....

लॉक डाउन में DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने आखिर क्यों कहा- बिहार पुलिस चुनाव संबंधी तैयारी में लग जाए.....

PATNA: बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी जिलों के एसपी को कई आदेश दिए हैं। डीजीपी ने कहा है कि लॉक डाउन के मद्देनजर सामान्य पुलिसिंग के कार्य में समय की बचत हो रही है, लिहाजा समय और श्रम का सदुपयोग करें।

इसके लिए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कई बिंदुओं पर काम करने का निर्देश दिया है ।डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि आगामी चुनाव को देखते हुए चुनाव संबंधी समस्त आंकड़ो का अध्ययन कर लें। एच आर एम एस आंकड़ा भी अपडेट कर लिया जाए ।

अनुसंधान विंग में कार्यरत अधिकारियों को लंबित केस डायरी को अपडेट करने हेतु निर्देश दिया जाए। माल खाना के प्रभार का आदान प्रदान कर लिया जाए। एसडीपीओ और अंचल पुलिस निरीक्षक के स्तर पर लंबित पर्यवेक्षण के कार्यों का भी निष्पादन करें ,इस क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल का पूर्णता पालन करें। ध्यान रखा जाए कि उक्त कार्यों को जिन पदाधिकारियों को लाइट ड्यूटी के रोटेशन में रखा गया है उन्हीं से निष्पादन कराया जाए।

बता दें कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की थी। बैठक में सभी क्षेत्रीय पुलिस महा निरीक्षक पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं सभी पुलिस अधीक्षक शामिल हुए थे। बैठक में कोरोना वायरस के प्रसार रोकने हेतु लागू लॉक टाउन के संदर्भ में पुलिस के स्तर पर की जा रही कार्रवाई की समीक्षा की गई।

Suggested News