बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थाने का 'माल' लेकर फरार होने वाले थानेदारों की खैर नहीं, डीजीपी ने मांगी मालखाने की रिपोर्ट

थाने का 'माल' लेकर फरार  होने वाले थानेदारों की खैर नहीं, डीजीपी ने मांगी मालखाने की रिपोर्ट

PATNA : बिहार के थानों का माल लेकर फरार होने वाले थानेदारों या मालखाना प्रभारी की अब खैर नहीं है। पुलिस मुख्यालय ने नया आदेश जारी किया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी डीआईजी को आदेश दिया है कि अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करें कि थाने के मालखाने का प्रभार अद्यतन हो। 

बिहार के कई जगहों से ऐसी सूचना मिली है कि थानेदारों की लापरवाही से मालखाना का प्रभार अपडेट नहीं है। सालों साल पहले जो अधिकारी माल खाने के प्रभार में थे उन्होंने अपना प्रभार नहीं सौंपा । वे लंबे समय पहले दूसरे जिला या प्रक्षेत्र में स्थानांतरित हो कर चले गए बावजूद मालखाने का प्रभार नहीं सौपा। 

20 फरवरी तक मुख्यालय को भेजनी है अद्यतन रिपोर्ट

इस  मामले में पुलिस कप्तान की भी लापरवाही उजागर हो रही है। लिहाजा डीआईजी पूरे मामले पर नजर रखेंगे और अगले महीने तक पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट सौपे  की उनके क्षेत्राधिकार में अब प्रभार लंबित रहने का कोई मामला नहीं है।पुलिस महानिदेशक ने इस संबंध में सभी थाना और कोर्ट मालखाना के लंबित प्रभारों की समीक्षा करने तथा मालखाना का प्रभार 15 फरवरी तक अद्यतन कराने का आदेश दिया। इस संबंध में 20 फरवरी तक सभी मालखाना का प्रभार अद्यतन होने का प्रतिवेदन पुलिस मुख्यालय को उपलब्ध कराना का भी आदेश दिया गया है।


Suggested News