बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नरकटिया उपद्रव मामले में दर्ज कराए गए तीन FIR , चुनाव आयोग जांच के बाद करेगा कार्रवाई

नरकटिया उपद्रव मामले में दर्ज कराए गए तीन FIR , चुनाव आयोग जांच के बाद करेगा कार्रवाई

PATNA : बिहार के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने प्रेस ब्रीफ के दौरान बताया कि 12 मई को छठे चरण के मतदान के दौरान प.चंपारण लोकसभा क्षेत्र के नरकटिया बूथ नं.- 162,163 पर उपद्रव मामले में कुल तीन FIR दर्ज कराये गये हैं। उन्होंने कहा कि आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के कार्यालय में सांसद संजय जायसवाल ने एक ज्ञापन सौंपा है जिसके आधार पर सभी पहलुओं की निष्पक्ष जांच करायी जाएगी। शिकायत पत्र के साथ FIR की कॉपी लगायी है, जिसमें सांसद महोदय के द्वारा नामजद 12 लोगों सहित 100 अज्ञात लोगों पर दर्ज FIR उल्लेखित है।

उन्होंने कहा कि शिकायत पत्र में सांसद ने अपने और समर्थकों पर हमले का जिक्र किया है। वहीं दूसरे पक्ष के शेख तैय्यब नाम के व्यक्ति ने सांसद महोदय संजय जायसवाल एवं उनके सहयोगी श्याम बिहारी प्रसाद समेत 150 अज्ञात लोगों पर FIR  दर्ज कराया है। 

बता दें कि छठे चरण वाले संसदीय क्षेत्र में मतदान के दिन नरकटिया बूथ नं. 162,163 पर वोटिंग के दौरान गड़बड़ी की सूचना मिलने पर सांसद संजय जायसवाल बूथ पर पहुंचे थे जिसके बाद सांसद और ग्रामीणों के बीच झड़प हुई थी और सांसद की सुरक्षा हेतु बॉडीगार्ड को फायरिंग करनी पड़ी थी।

संजय कुमार सिंह ने बताया कि पूरा मामला पुलिस जांच में सामने आएगा एवं शिकायत पत्र के आधार पर निर्वाचन विभाग भी दोनों पक्षों की जांच करेगा और जांचोंपरांत न्यायिक प्रक्रिया के तहत आगे कार्रवाई होगी।

Suggested News