बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

25 सितंबर तक हो सकता है बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान, बिहार दौरे पर आ रहे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा

25 सितंबर तक हो सकता है बिहार चुनाव की तारीखों का ऐलान, बिहार दौरे पर आ रहे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा

DELHI/PATNA: कोरोना संकट के बीच बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ सभी राजनीतिक दल अपने-अपने चुनाव अभियान में जुट गए हैं तो वहीं चुनाव आयोग भी चुनाव की तारीखों के ऐलान को लेकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अगुवाई में चुनाव आयोग अगले 2-3 दिन में बिहार यात्रा को लेकर तारीख तय करेंगे. चुनाव आयोग की यात्रा के बाद बिहार में चुनावों का ऐलान कभी भी हो सकता है. 

अक्टूबर में चुनाव संभव !

बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर चुनाव होने हैं और माना जा रहा है कि यह चुनाव अक्टूबर में कराए जा सकते हैं. बिहार में जारी कोरोना संकट के बीच, ऐसे में चुनाव आयोग के सामने महामारी के इस दौर में चुनाव कराना बड़ी चुनौती है.बिहार देश का पहला राज्य है जहां चुनाव होंगे जबकि कुछ राज्यों में इसी वक़्त उपचुनाव भी हो सकते है.

विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग को करना है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा और 2 अन्य चुनाव आयुक्त अगले 2-3 दिनों में बिहार यात्रा को लेकर तारीखों का ऐलान करेंगे. माना जा रहा है कि उसके बाद चुनाव की तारीखों को लेकर अंतिम रूप दिया जा सकेगा.उम्मीद जताई जा रही है कि 20 से 25 सितंबर के बीच चुनाव आयोग बिहार के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर देगा.

इससे पहले राज्य में चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग की टीम पिछले हफ्ते पटना में थी. इस टीम में दो उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और चन्द्र भूषण कुमार सहित अन्य आला अधिकारी शामिल थे. दो दिवसीय दौरे के बाद यह टीम दिल्ली लौट आई और उसने अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी.


Suggested News