बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कार्यपालक सहायक सेवा संघ की दो दिवसीय हड़ताल

बिहार कार्यपालक सहायक सेवा संघ की दो दिवसीय हड़ताल

DARBHANGA: बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ ने दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. लंबित मांगों के काफी वक्त से पूरा नहीं किए जाने पर संघ ने हड़ताल की चेतावनी दी है. संघ के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि यह निर्णय संघ के प्रदेश कमेटी के निर्देश पर लिया गया है. 8 और 9 मार्च तक चलेगी संघ की हड़ताल.

हड़ताल पर जाने की बात को लेकर संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि संविदा पर कार्यरत कार्यपालक सहायकों के मानदेय विसंगति सहित अन्य लंबित मांगों को पूरा करने के लिए कई बार पत्र लिखा गया है. संघ के स्तर से कई बार लिखित अनुरोध सरकार के विभिन्न स्तरों पर किया जाता रहा है. बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसायटी की शिक्षा परिषद की बैठक में लिए गए निर्णय के उपरांत कई ऐसे पत्र निर्गत किए गए जो उक्त कमिटी की अनुशंसाओं को निष्प्रभावी करने में कहीं कोई कसर नहीं छोड़ रही है. बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी खुद सरकार के उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसा को मानने एवं लागू करने में आनाकानी कर रही है.

सुधार मिशन सोसायटी के फैसलों के विरोध में सभी विभागों में कार्यरत कार्यपालक सहायक, बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ के बैनर तले 8 और 9 मार्च तक दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर जाने को विवश हैं. इसकी सारी जवाबदेही सरकार की होगी.

Suggested News