बिहार में बाढ़ को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, कैबिनेट सचिव ने दिल्ली में की बैठक

बिहार में बाढ़ को लेकर एक्शन में केंद्र सरकार, कैबिनेट सचिव ने दिल्ली में की बैठक

बिहार में बाढ़ का प्रकोप है। राज्य के 16 जिले बाढ़ की चपेट में आए गए हैं। बताया जा रहा है कि अब तक 40 लोगों को मौत हो चुकी है। उधर बिहार में आई बाढ़ को लेकर केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी की बैठक ली। इस बैठक में एनडीआरएफ और प्रदेश के आला अधिकारी भी मौजूद थे।
 

बिहार सरकार ने केंद्र को बताया कि राज्य के 16 जिलों में बाढ़ का प्रकोप है। राजीव गौबा की अध्यक्षता में हुई बैठक में बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों में बाढ़ में संबंधित एजेंसियों को जल्द मदद पहुंचाने के निर्देश दिए गए। एनडीआरएफ प्रशासन के अलावा एयरफोर्स भी बचाव और राहत कार्य में जुटा हुआ है।

कैबिनेट सचिव ने बैठक में बाढ़ की ताजा स्थिति के साथ ही इससे निबटने की तैयारियों तथा राहत और बचाव कार्यों की भी समीक्षा की। उन्‍होंने इन कार्यों में राज्‍य सरकार की ओर से मांगी गयी मदद के अनुरूप संबंधित अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश भी दिये। बैठक में गृह, रक्षा, कोयला तथा जलशक्ति मंत्रालय, एनडीएमए, एनडीआरएफ, आईएमडी और केंद्रीय जल आयोग के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने भाग लिया। इसके अलावा राज्‍य सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने वीडियो कान्‍फ्रेंसिंग के जरिए इसमें हिस्‍सा लिया।

 बता दें कि इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहार में आई बाढ़ को लेकर बातचीत की थी और हर संभव मदद का भरोसा दिया था।पटना के अलावा समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, भागलपुर और नालंदा समेत कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं।

Find Us on Facebook

Trending News