नौजवानों की नौकरी के लिए नीतीश सरकार की बड़ी पहल,सूबे के सभी नियुक्ति आयोगों को जारी किया नया निर्देश,जानिए.....

 नौजवानों की नौकरी के लिए नीतीश सरकार की बड़ी पहल,सूबे के सभी नियुक्ति आयोगों को जारी किया नया निर्देश,जानिए.....

पटनाः बिहार सरकार ने बेरोजगार नवयुवकों के लिए बड़ी पहल की है।वैसे छात्र जो प्रतियोगिता परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित नहीं हो पाए हों उनके लिए राज्य सरकार ने नया रास्ता तलाशा है।सरकार प्रतियोगिता परीक्षा में अंतिम पैनल में जगह नहीं बनाने वाले अभ्यर्थियों को भी नौकरी का बड़ा मौका देगी।भले हीं सरकार तत्काल उन्हें स्थायी नौकरी नहीं दे सकती लेकिन उन्हें कांट्रेक्टर आधारित जॉब जरूर देगी।

राज्य सरकार ने इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को बहाल करने वाली संस्था को इस संबंध में निर्देश जारी किया है।सामान्य प्रशासन विभाग ने बिहार लोक सेवा आयोग,बिहार कर्मचारी आयोग के अलावे पुलिस बहाली के लिए जो भी आयोग बने हैं उनको पत्र भेजा है।

सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी की गई चिट्ठी में कांट्रैक्ट पर बहाली के लिए नया निर्णय किया गया है ।इस आधार पर सभी नियुक्ति आयोग में अंतिम रूप बहाली से बचे अभ्यर्थियों का  पैनल बनेगा ।इसमें उन्हीं को मौका मिलेगा जो अंतिम पैनल में जगह बनाने से वंचित रह गए हों। उन्हीं को कांट्रेक्ट के तहत नौकरी मिलेगी।

ऐसा नहीं कि अगर उन्हें कांट्रेक्ट पर नौकरी मिल गई तो उन्हें स्थायी नौकरी का अवसर नहीं बल्कि स्थायी नौकरी भी मिलेगी।सरकार के इस निर्णय से वैसे अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिलेगी जो अंतिम रूप से पिछड़ जानें पर एक बार फिर सड़क पर आ जाते हैं।सरकार के इस निर्णय से हर साल हजारो नौजवानों को कम से कम कांट्रैक्ट पर नौकरी जरूर मिल जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News