बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार का बड़ा आदेश,ट्रेन से दफ्तर आने वाले सरकारी कर्मियों की छुट्टी

बिहार सरकार का बड़ा आदेश,ट्रेन से दफ्तर आने वाले सरकारी कर्मियों की छुट्टी

PATNA:बिहार सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव रोकने को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया है. बिहार सरकार ने आदेश दिया है की सचिवालय के जो कर्मी ट्रेन के माध्यम से हर दिन पटना आते हैं उनकी छुट्टी कर दी गई है. जो प्रतिदिन रेल से पटना सचिवालय आते हैं और लौटते हैं उन्हें कार्यालय नहीं आने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए किसी तरह के अवकाश की कटौती नहीं की जाएगी .

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने सभी अपर मुख्य सचिव सभी प्रधान सचिव और सचिव को निर्देश दिया है. कहा गया है कि प्रत्येक विभाग में प्रतिदिन आधे कर्मचारी उपस्थित रहेंगे और शेष कर्मचारियों को अनुपस्थित रहने की छूट होगी. इसी क्रम में या भी निर्देश दिया जाता है कि सचिवालय एवं संलग्न कार्यालय में पटना से बाहर के स्थानों से प्रतिदिन रेल के द्वारा पटना आकर कार्यालय का कार्य करते हैं और लौट जाते हैं उन्हें कार्यालय नहीं आने का निर्देश दिया जाता है.

अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि है कि सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव,प्रधान सचिव और सचिव इस निर्णय को लागू करेंगे.

बता दें कि बिहार सरकार ने कोरोसा वायरस के फैलाव को रोकने को लेकर कई तरह के निर्णय लिए हैं।होटल-रेस्टोरेंट बंद करना के साथ-साथ सिटी बस और अन्य बसों के परिचालन पर भी रोक लगा दी है।

Suggested News