बिहार के DM का परफॉरमेंस अब इन 2 कामों के आधार पर भी होगा तय, सरकार ने जारी किया आदेश

 बिहार के DM का परफॉरमेंस अब इन 2 कामों के आधार पर भी होगा तय, सरकार ने जारी किया आदेश

पटनाः बिहार के डीएम के PAR  में अब 2 एक्सट्रा कामों को जोड़ दिया गया है। इन कामों के आधार पर हीं अब उनके कार्य निष्पादन मूल्यांकन का प्रतिवेदन तैयार होगा।इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने पत्र जारी कर दिया है।

सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र के अनुसार अब हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के विस्तार एवं टीवी के उन्मूलन के लक्ष्यों की पूर्ति को डीएम के वार्षिक कार्य योजना में जोडे जाने एवं उसे अपना कार्य निष्पादन मूल्यांकन प्रतिवेदन में प्रविष्ट किया जाना सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है।

सरकार ने सभी डीएम को लिखे पत्र में कहा है कि केंद्र सरकार आयुष्मान भारत के तहत संपूर्ण भारत में एक लाख पचास हजार हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के विस्तार की परिकल्पना की है।2025 तक टीवी के उन्मूलन का संकल्प भी लिया गया है।केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह भी कहा गया है कि जिला प्रशासन के सहयोग से इस लक्ष्य को पूरा किया जा सकता है।

लिहाजा केंद्रीय मंत्रालय ने जिला समाहर्ता के कार्य निष्पादन मूल्यांकन प्रतिवेदन के लिए उनके एनुअल वर्क प्लान में इन दो सूचकांक एवं लक्ष्य को जोडने का सुझाव दिया गया।

इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्रीय मंत्रालय के निर्देश के आलोक में इन दो बिंदूओं को सभी डीएम के पीएआर में प्रविष्ट किए जाने को लेकर पत्र जारी किया है।

डीएम को क्या करना होगा

1-अपने जिले में हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर के लक्ष्य को पूरा करना और उसका सफल संचालन

2-टीवी उन्मूलन को लेकर जो लक्ष्य मिलेगा उसे समय रहते पूरा करना

Find Us on Facebook

Trending News