बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खुशखबरी: बिहार में पशुपालन विभाग में 3500 पदों पर होगी बंपर बहाली,जानिए पूरा डिटेल

खुशखबरी:  बिहार में पशुपालन विभाग में 3500 पदों पर होगी बंपर बहाली,जानिए पूरा डिटेल

पटना :  पशुपालन विभाग में कर्मचारियों की भारी कमी को देखते हुए कृषि मंत्री प्रेम कुमार तकरीबन 35 सौ पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं ।

गौरतलब है कि बिहार सरकार का पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग अधिकारियों और कर्मचारियों की भारी कमी से जूझ रहा है। मैन पावर की कमी की वजह से कई योजनाओं के क्रियान्वयन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

पशु एवम मत्स्य संसाधन मंत्री ने किया एलान
बामेती में कृषि विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कृषि पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री डॉक्टर प्रेम कुमार ने बताया की नियमित नियुक्ति प्रक्रिया का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। जिसे बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग को भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों की भारी कमी देखते हुए यह निर्णय लिया गया है ।

मंत्री ने यह भी बताया कि प्रदेश में नए पशु चिकित्सालय खोलने का निर्णय लिया जा रहा है। साथ ही पशु चिकित्सालय खोलने के लिए नियमों को भी सरल बनाने के निर्देश दिए गए हैं। कृषि मंत्री ने यह भी बताया कि कर्मचारियों की कमी की वजह से योजनाओं के लिए आवंटित राशि भी खर्च नहीं हो पा रही है।

 उन्होंने कहा कि पशुपालन निदेशक बीके गुंजियाल को निर्देशित किया है कि कमी को भरने के लिए कर्मचारियों की कमी को भरने के लिए जल्द से जल्द संविदा पर बहाली की प्रक्रिया शुरू करें।

 प्रेम कुमार ने कहा की जल्द ही 20 नए पशु अस्पताल बनाए जाएंगे जिसमें से 12 के लिए भवन निर्माण का काम पूरा हो चुका है। शहर में हुए कौओं की मौत पर डॉक्टर प्रेम कुमार का कहना था कि उन्होंने पशु चिकित्सकों व अधिकारियों को सतर्क किया है। इस मामले को गंभीरता पूर्वक देखें और अफवाह फैलने से रोकने पर ध्यान दें।

Suggested News