सरस्वती पूजा को लेकर बिहार में अलर्ट, प्रतिमा स्थापित करने के लिए लेना होगा लाइसेंस, डीजे बजाने पर लगी रोक

PATNA : रविवार को होने वाली सरस्वती पूजा को लेकर बिहार सरकार अलर्ट है। इसको लेकर बिहार सरकार ने कड़े निर्देश जारी कर दिया है। पूजा समिति को प्रतिमा स्थापित करने के लिए लाइसेंस लेना होगा। सरस्वती पूजा में डीजे बजाने पर भी रोक लगा दी गई है। 

सरस्वती पूजा में अश्लील फुहर गाने तथा डीजे बजाने पर पुलिस मुख्यालय सख्त हो गया है। एडीजी कुन्दन कृष्णन ने कहा कि लाउडस्पीकर एक्ट के अंदर ही कोई भी पूजा समिति काम करें। उन्होंने कहा कि फूहड़ गाना, अश्लीलता और डीजे पर रोक लगा दी गई है। एडीजी ने कहा कि जो भी पूजा कमिटी है उन्हें लाइसेंस लेना होगा तथा सोमवार को हर हाल में मूर्ति का विसर्जन कर देना है।

एडीजी कुंदन कृष्णन ने कहा कि पूजा के दौरान किसी तरह की घटना या दुर्घटना के लिए पूजा कमिटी जिम्मेवार होगी। उन्होंने कहा कि अपने दायरे में रह कर मतलब लाउडस्पीकर एक्ट के तहत ही कोई काम करें। इससे बाहर होने पर कार्रवाई किया जाएगा।

छात्रावासों पर पुलिस की नजर

एडीजी ने कहा कि पटना के सभी छात्रावासों पर पुलिस की नजर है। कोई भी अश्लीलता या फूहड़पन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पूजा के दौरान विधि व्यवस्था और आपसी सौहार्द बनाए रखने को लेकर प्रशासन सजग है। प्रशासन ने पूजा के दौरान अधिकारियों को पूरी चौकसी बरतने का आदेश दिया है।

Find Us on Facebook

Trending News