बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराबबंदी पर चौतरफा घिर रही बिहार सरकार, पियक्कड़ सम्मेलन की घोषणा पर राजद ने पूछा अब क्या करेंगे नीतीश कुमार

शराबबंदी पर चौतरफा घिर रही बिहार सरकार, पियक्कड़ सम्मेलन की घोषणा पर राजद ने पूछा अब क्या करेंगे नीतीश कुमार

पटना. शराबबंदी का निर्णय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए गले की फ़ांस बन गया है. कभी शराब माफिया हजारों बोतल शराब के साथ गिरफ्तार होते हैं तो कभी कभी जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की खबर आती है. वहीं विपक्षी दल के साथ ही एनडीए के घटक दल भाजपा, हम आदि की ओर से लगातार बिहार में शराबबंदी को विफल बताया जा रहा है. 

शराबबंदी पर चौतरफा घिरी बिहार सरकार को अब नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले एक पूर्व विधायक ने अपने तरह की चुनौती दी है. सीवान से आने वाले जदयू के पूर्व विधायक श्यामबहादुर सिंह ने कहा है कि बिहार में शराबबंदी लागू करने की मांग को लेकर वे नीतीश कुमार से अनुरोध करेंगे. इसके लिए वे सीवान के गाँधी मैदान में पियक्कड़ सम्मेलन का आयोजन भी करेंगे. उस सम्मेलन से साफ हो जाएगा कि बिहार में कितने लोग शराब के पक्षधर हैं. 

अपने निराले अंदाज के लिए जाने जाने वाले श्यामबहादुर सिंह ने कहा कि जब बच्चा जब दूध पीने के लिए रोता है तो माँ पर निर्भर करता है कि वह क्या करेगी. हम भी शराबबंदी में छूट को लेकर नीतीश कुमार से अपना अनुरोध करते रहेंगे, निर्णय लेना उनका काम है.  

इसी मुद्दे पर राजद ने अब सीएम नीतीश और शराबबंदी पर निशाना साधा है. राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि अब तो नीतीश के सबसे करीबी नेता श्यामबहादुर सिंह ही शराबबंदी की असफलता की पोल खोल रहे हैं. उन्होंने कहा है कि शराबबंदी पर खुल गई सरकार का पोल, चाहे नीतीश कुमार जितना पीटें ढोल. तिवारी ने कहा कि बिहार सरकार के साथ एनडीए के घटक दलों की ओर से ही खेला हो रहा है. भाजपा ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री आवास खाली कराने की बात कह दी है तो दूसरी और मुकेश सहनी अलग बगावती रुख अपनाये हैं. 


Suggested News