RSS प्रमुख भागवत के बयान पर बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक का पलटवार, कहा-आरक्षण से हुआ छेड़छाड तो सड़कों पर बहेगा खून

RSS प्रमुख भागवत के बयान पर बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक का पलटवार, कहा-आरक्षण से हुआ छेड़छाड तो सड़कों पर बहेगा खून

PATNA : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान पर जदयू की ओर से बड़ा आपत्ति जताई गई है। जदयू नेता व बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने भागवत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि  आरक्षण से छेड़छाड़ हुआ तो इसके बड़े ही भयानक परिणाम होंगे। 

मंत्री रजक ने कहा है कि आरक्षण खत्म करने की कोशिश हुई तो देश टूट जायेगा और सड़कों पर खून बहेगा। उन्होंने कहा कि लोग अपनी जगह बनाने के लिए कुछ भी बयान देते है। आरक्षण पर किसी तरह की विचार की जरूरत ही नही है। 

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। दो दिन पहले एक कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत ने कहा है कि जो आरक्षण के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ हैं उन लोगों के बीच इस पर सद्भावपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए।

भागवत ने कहा कि उन्होंने पहले भी आरक्षण पर बात की थी लेकिन इससे काफी हंगामा मचा और पूरी चर्चा वास्तविक मुद्दे से भटक गई।

भागवत के इस बयान के बाद एकबार फिर बवाल मचा हुआ है। विपक्ष के साथ-साथ एनडीए के घटक भी इस मामले को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News