बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह ने जमुई में किया सीएसपी का उद्घाटन, कहा लोगों को आसानी से मिलेगी बैंकिंग सुविधाएं

बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह ने जमुई में किया सीएसपी का उद्घाटन, कहा लोगों को आसानी से मिलेगी बैंकिंग सुविधाएं

JAMUI : देशभर में डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने और दूर दराज व छोटे कस्बों तक बैंकिंग की सेवा उपलब्ध करवाने के लिए CSP यानि ग्राहक सेवा केंद्र की शुरुआत की गई थी। ग्राहक सेवा केंद्रों के माध्यम से उन नागरिकों तक बैंकिंग की सुविधा आसानी से प्रदान की जा सकती है, जिन इलाकों में बैंकों की दूरी अत्यधिक है या उस इलाके में बैंकिंग की सेवाएँ उपलब्ध नहीं है। 


ऐसे सभी क्षेत्रों में ग्राहक सेवा केंद्र बैंकिंग सुविधाओं को जन-जन तक पहुंचाने में श्रेष्ट माध्यम साबित होते हैं। आज हर व्यक्ति को बैंकिंग सुविधाओं की आवश्यकता है पर आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी और निजी बैंकों की उपलब्धता बेहद कम है, और उस कमी को पूरा करने की दिशा में ग्राहक सेवा केंद्र का बहुमूल्य योगदान है। 

उक्त बातें आज मलयपुर FCI गोदाम के निकट SBI के ग्राहक सेवा केंद्र (SAVE)का उद्घाटन करने पहुँचे मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कही। साथ ही सेवा केंद्र के संचालक अंकित को बधाई भी दिया। उन्होंने कहा की मुझे पूरा भरोसा है कि यह केंद्र लोगों की आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करेगा और लोगों को इससे काफी सहूलियत भी मिलेगी। 

इस अवसर पर SAVE के डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेटर अमित, बरहट प्रखंड प्रमुख रुबेन सिंह,सोनू सिंह, दीपेंद्र बाबू, अमित, सुरेंद्र, बद्रीनारायण , खुर्शीद, संतोष, दिनेश यादव, पत्रकार चिंटू, विश्वजीत, रोहित, हेमंत सहित अन्य लोग मौजूद थे।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News