बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अधिकारियों की लापरवाही का नायाब नमूना, सरकारी वेबसाइट पर आज भी मंत्री हैं मंजू वर्मा

अधिकारियों की लापरवाही का नायाब नमूना, सरकारी वेबसाइट पर आज भी मंत्री हैं मंजू वर्मा

PATNA : बिहार सरकार की वेबसाइट की माने तो अभी भी सूबे की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ही हैं जबकि उनको इस्तीफा दिए महीनों बीत चुके हैं। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में उनके पति चंद्रशेखर वर्मा का नाम आने के बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। 

अधिकारियों की लापरवाही का नमूना

एक तरफ सरकार सूबे को हाईटेक बनाने की बात कहती है और दूसरी ओर उसके ही सरकारी वेबसाइट में अभी तक यह जानकारी अपडेट नहीं है। बिहार सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट को हैंडल करनेवाले किस कदर लापरवाह हैं, यह इसका जीता-जागता नमूना है। कहें तो सरकार के काबिल अफसरों को ई-गवर्नेंस की जरा भी परवाह नहीं है।  

बता दें कि मंजू वर्मा ने 8 अगस्त को ही समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस बात की जानकारी आम लोगों तक तो पहुंच गयी लेकिन लगता है कि बिहार सरकार के सरकारी वेबसाइट को अभी तक इसकी भनक नहीं लगी है। आप http://www.gov.bih.nic.in/Governance/default.htm पर लॉग इन कर सरकारी अधिकारियों की लापरवाही का नमूना देख सकते हैं।    

मंजू वर्मा को क्यों देना पड़ा इस्तीफा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 बच्चियों से हुए यौनशोषण के मामले में सीबीआई जांच के खुलासे के बाद तत्कालीन समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उस वक्त मंत्री ने विपक्ष और मीडिया पर यह आरोप लगाते हुए कहा था कि आपलोग ही हाथ धोकर पीछे पड़े थे कि मंत्री जी कब इस्तीफा दे रही हैं?

Suggested News