बिहार सरकार ने दरभंगा एम्स के लिए नि:शुल्क उपलब्ध करायी 200 एकड़ जमीन, मंत्री जीवेश कुमार ने सीएम नीतीश का जताया आभार

बिहार सरकार ने दरभंगा एम्स के लिए नि:शुल्क उपलब्ध करायी 200 एकड़ जमीन, मंत्री जीवेश कुमार ने सीएम नीतीश का जताया आभार

PATNA : दरभंगा में एम्स के निर्माण हेतु 200.02 एकड़ भूमि को बिहार सरकार के द्वारा भारत सरकार को नि:शुल्क स्थानांतरण किया गया है। इसके मद्देनजर श्रम संसाधन विभाग एवं सूचना प्रावैधिकी विभाग, बिहार सरकार के मंत्री जीवेश कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भूमि एवं राजस्व विभाग रामसूरत राय तथा स्वास्थ्य विभाग के मंत्री मंगल पाण्डेय का आभार व्यक्त किया है। 

कुमार ने दरभंगा में एम्स बनाए जाने हेतु प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्वास्थ्य विभाग के मंत्री मनसुख मंडावीया और उनके तमाम सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। दरभंगा में एम्स बन जाने से उत्तर बिहार के लोगों को उन सभी चिकित्सीय सुविधाओं का लाभ मिलेगा, जो उन्हें पटना और दिल्ली में मिलता है। उन्होंने कहा की यह बहुत ही सुखद अवसर है की मिथिला के लोगों को यह अनुपम उपहार मिल रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान भारत और बहुत सारी ऐसी परियोजनाओं को लाकर सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। चाहे 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने की बात हो या राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत तमाम तरह की सुविधाएं गांव तक पहुंचाने की सभी दृष्टिकोण से सरकार निरंतर कार्य कर रही है। 

उन्होंने कहा की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार सबका साथ सबका विकास के साथ उत्तम स्वास्थ्य और आर्थिक रूप से सबल बनाए जाने हेतु सभी वर्गों के लोगों के साथ मिलकर कार्य कर रही है जो अपने आप में अनूठी पहल है। सबों के साथ समन्वय यह दर्शाता है कि सरकार हर एक व्यक्ति, वर्ग, धर्म और समुदाय को साथ लेकर चलना चाहती है। जीवेश कुमार ने कहा की पिछले दो कैबिनेट में बिहार की सरकार ने दरभंगा और मिथिला के विकास के लिए दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार के हेतु 78 एकड़ भूमि अधिग्रहण के लिए 336.76 करोड़ रुपए तथा आज एम्स के निर्माण के लिए 202 एकड़ भूमि का नि:शुल्क स्थानांतरण किया है। 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News